PSL 2021: दानिश अजीज ने 7 गेंदों में जड़े 42 रन, विल्डरमुथ को मारे लगातार चार छक्के, देखें वीडियो

दानिश अजीज ने जैक विल्डरमुथ के एक ओवर में 33 रन बटोरे (फोटो साभार-idanishaziz)

PSL 2021, Quetta Gladiators vs Karachi Kings: पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी दानिश अजीज ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली है. अजीज ने 13 गेंदों पर 45 रन जड़ दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में शनिवार को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बीच मुकाबला हुआ. कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा की टीम छह विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी. कराची ने क्वेटा को 14 रन से मात देकर पीएसएल अंकतालिका में चौथे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. इस मैच के हीरो रहे कराची के दानिश अजीज जिन्होंने 13 गेंदों पर 45 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

    कराची ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और बाबर आजम और शरजील खान ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 55 गेंदों में 71 रन की साझेदारी हुई. बाबर आजम 23 रन बनाकर आउट हुए और तीसरे नंबर उतरे मार्टिन गप्टिल एक बार फिर फ्लॉप हुए. वह पांच रन बनाकर आरिश खान का शिकार बने. एक समय कराची का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 99 रन हो गया. ऐसा लग रहा था कि टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी. हालांकि चाडविक वॉल्टन (नाबाद 34) पिच पर मजबूती से टिके हुए थे. पाकिस्तान का छठा विकेट 121 रन के स्कोर पर गिरा. जब दानिश अजीज बल्लेबाजी करने उतरे तो सिर्फ 19 गेंद ही बचा हुआ था.

    दानिश ने आते ही मैदान के हर तरफ शॉट लगाना शुरू कर दिया. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 19वें ओवर में जैक विल्डरमुथ पर कहर बनकर टूटा. इस ओवर में अजीज ने चार छक्के और एक चौके की मदद से 33 रन बटोरे. अजीज ने विल्डरमुथ के इस ओवर में लगातार चार छक्क भी जड़ा. पीएसएल के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड भी बना.





    अजीज 20वें ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड हुए लेकिन उससे पहले 13 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के की मदद से 45 रन बनाए. दानिश ने चौके-छक्के से ही सात गेंद में 42 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 346 का रहा. क्वेटा ग्लेडिएटर्स के आरिश खान ने 28 रन देकर 4 विकेट झटके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.