PSL Final 2021: मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को हराकर पहली बार जीता पीएसएल का खिताब

PSL Final: मुल्तान सुल्तांस ने पहली बार पीएसएल का खिताब जीता (फोटो साभार-@PCB

PSL Final 2021: पीएसएल फाइनल में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को 47 रन से हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट को जीता है. मुल्तान की जीत के हीरो सोहेब मकसूद (Sohaib Maqsood) रहे जिन्होंने 65 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सोहेब मकसूद (Sohaib Maqsood) और रिली रोसो (Rilee Rossouw) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत मुल्तान सुल्तांस ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग (PSL Final) का खिताब जीता. मुल्तान ने पेशावर जाल्मी (Multan Sultans vs Peshawar Zalmi) को फाइनल में 47 से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. फाइनल में मुल्तान की तरफ से नाबाद 65 रन की पारी खेलने वाले सोहेब मकसूद को मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

    शॉन मसूद-रिदवान ने दिलाई दमदार शुरुआत
    मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. सलामी बल्लेबाज शाॉन मसूद (37) और मोहम्मद रिजवान (30) ने पहले विकेट के लिए 52 गेंदों पर 68 रन जोड़े. मोहम्मद इमरान ने मसूद को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद तीसरे नंबर उतरे 34 वर्षीय सोहेब मकसूद ने 35 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 65 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रिली रोसो ने भी उनका अच्छा साथ निभाया.

    रिली रोसो ने 20 गेंदों में जड़ा अर्धशतक
    मुल्तान का दूसरा विकेट 83 रन पर गिरा. इसके बाद चौथे नंबर पर उतरे रिली रोसो ने मात्र 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया. रोसो ने आउट होने से पहले 21 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए. सोहेब और रोसो ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 44 गेंदों में 98 रन की साझेदारी निभाई. खुशदिल शाह ने 5 गेंदों में 15 रन जड़कर मुल्तान का स्कोर 200 पार पहुंचाया. पेशावर की ओर से समीम गुल और मोहम्मद इमरान ने दो-दो विकेट लिए.

    हजरतुल्लाह जजाई और जोनाथन वेल्स हुए फेल
    जबरदस्त फॉर्म में चल रहे अफगानिस्तान के विस्फोटक हजरतुल्लाह जजाई फाइनल में सिर्फ 6 रन बनाकर ब्लेसिंग मुज़ारबानी की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. तीसरे नंबर पर उतरे जोनाथन वेल्स भी सिर्फ छह रन ही बना सके और रन आउट हो गए. कामरान अकमल ने एक छोर संभाले रखा और 28 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए. पेशावर के तीन विकेट 58 रन पर गिरने के बाद शोएब मलिक (48) और कीरोन पावेल (23) ने पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़े. इन दोनों बल्लेबाज के आउट होने के बाद पेशावर की पारी लड़खड़ा गई.

    मुल्तान की ओर से अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि ब्लेसिंग मुजारबानी और इमरान खान को दो-दो विकेट मिला. सोहेल तनवीर ने 35 रन देकर एक विकेट चटकाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.