PSL 2021 : उस्मान ख्वाजा ने जड़ा नाबाद शतक, इस्लामाबाद टीम ने 20 ओवर में बना डाले 247 रन

ओपनर उस्मान ख्वाजा अंत तक क्रीज पर जमे रहे और 105 रन बनाकर नाबाद लौटे. (AFP)

पाकिस्तान सुपर लीग में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए नाबाद शतक जड़ा. इस्लामाबाद टीम के कप्तान ख्वाजा ओपनिंग को उतरे और अंत तक क्रीज पर जमे रहे. उनकी इस पारी की बदौलत इस्लामाबाद ने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 2 विकेट खोकर 247 रन बनाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) में दमदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. उन्होंने गुरुवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए 53 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उनकी नाबाद शतकीय पारी की बदौलत इस्लामाबाद टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 247 रन बनाए और पेशावर जाल्मी को 248 रन का बड़ा लक्ष्य मिला.

    पेशावर टीम के कप्तान वहाब रियाज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ओपनिंग करने उतरे इस्लामाबाद टीम के कप्तान उस्मान ने शुरू से ही कमाल दिखाया और वह अंत तक क्रीज पर जमे रहे. उन्होंने पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. ख्वाजा ने 56 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 3 छक्के जड़े.

    34 वर्षीय ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी भी की. उनके अलावा कोलिन मुनरो ने 48, आसिफ अली ने 43 और ब्रैंडन किंग ने नाबाद 46 रन बनाए. ख्वाजा ने मुनरो के साथ 98 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. उन्होंने आसिफ के साथ 47 और किंग के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 रन की अविजित साझेदारी की. पेशावर टीम के लिए शोएब मलिक और समीन गुल को 1-1 विकेट मिला.

    इसे भी पढ़ें, टीम इंडिया कैसे जीतेगी न्यूजीलैंड से 'फाइनल', विराट कोहली ने बता दिया गेम प्लान

    टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर पहचान बनाने वाले उस्मान ख्वाजा पीएसएल में इस्लामाबाद की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्हें अभी तक केवल 9 ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला है लेकिन उन्होंने इस पारी से साबित कर दिया कि वह छोटे फॉर्मेट में भी प्रभावित कर सकते हैं. उस्मान ने अपने करियर में अभी तक 44 टेस्ट, 40 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 8 शतक, 14 अर्धशतकों की मदद से कुल 2887 रन हैं जबकि वनडे में उन्होंने दो शतक और 12 अर्धशतकों की बदौलत 1554 रन बनाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.