PSL 2021 में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की जांच करेगा मेडिकल पैनल

पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद इसे स्थगित कर दिया है. (Tom Banton/Instagram)

पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद इसे स्थगित कर दिया है. (Tom Banton/Instagram)

किस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दो सदस्यीय मेडिकल पैनल का गठन किया है, जो जांच करेगा कि बायो-बबल में खिलाड़ी कोरोना वायरस से कैसे संक्रमित हो गए जिसके कारण देश की मुख्य टी20 लीग को स्थगित करना पड़ा.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दो सदस्यीय मेडिकल पैनल का गठन किया है, जो जांच करेगा कि बायो-बबल में खिलाड़ी कोरोना वायरस से कैसे संक्रमित हो गए जिसके कारण देश की मुख्य टी20 लीग को स्थगित करना पड़ा. छह खिलाड़ियों और एक सहयोगी स्टाफ सदस्य के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को गुरुवार को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर फवाद अहमद और इंग्लैंड के टॉम बैंटन भी शामिल थे. पूर्व खिलाड़ियों जैसे शोएब अख्तर और इंजमाम उल हक ने इस मामले में पीसीबी से कड़ाई दिखाने की मांग की थी.

जांच के लिए दो सदस्यीय पैनल बनाया गया है जिसमें डॉ. सैयद फैजल महमूद (संक्रमित बीमारियों के विशेषज्ञ) और डॉ. सलमान मोहम्मद अब्बास शामिल हैं. ये दोनों पीएसएल में बायो-बबल प्रोटोकॉल की समीक्षा करेंगे और अपनी रिपोर्ट 31 मार्च तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी को सौंपेंगे.

IPL 2021: 9 अप्रैल से 6 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को फाइनल



बोर्ड ने रविवार को एक बयान में कहा कि एक स्वतंत्र पैनल को बायो-बबल की कमियों को पहचानने की जिम्मेदारी दी गई है, जो बताएगा कि बायो सुरक्षित माहौल कोविड-19 मुक्त नहीं रहने के क्या कारण थे. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा पैनल के प्रमुख डॉ. सोहेल सलीम ने कोरोना वायरस के मामलों के कारण इस हफ्ते अचानक स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग की वजह से बढ़ती आलोचनाओं के बाद अध्यक्ष एहसान मनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.
IPL 20201 Schedule: इस सीजन में फैंस को दिखेंगे ये 5 सबसे बड़े बदलाव

छह क्रिकेटरों और एक सहयोगी स्टाफ सदस्य के कोविड-19 वायरस से पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को पीसीएल स्थगित कर दी गई थी, जिससे क्रिकेट बोर्ड ने जांच की घोषणा की थी. बोर्ड के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि डॉ. सलीम ने पीसीबी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है, लेकिन इसे स्वीकार करने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा, ''अध्यक्ष और संबंधित अधिकारी इस्तीफा स्वीकार करने या नहीं करने पर फैसला लेंगे.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज