PSL 2021: 22 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज शाहनवाज धानी ने मचाया धमाल, 5 रन देकर झटके 4 विकेट

शाहनवाज धानी ने आठ टी20 मैच में 18 विकेट लिए हैं. (Insta)

Multan Sultans vs Lahore Qalandars: शाहनवाज धानी की घातक गेंदबाजी से मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 80 रनों से हरा दिया. धानी ने सिर्फ पांच देकर चार विकेट लेने का कारनामा किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) में पाक के युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज धानी ने धमाल मचा दिया है. पीएसएल 2021 का 28वां मैच मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला गया. इस मैच में  मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम शाहनवाज धानी और इमरान खान की घातक गेंदबाजी के सामने सिर्फ 89 रनों पर सिमट गई. धानी ने 3.1 ओवर में सिर्फ पांच रन देकर चार विकेट चटकाया जबकि इमरान ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए. लाहौर को 80 रन से हराने के बाद मुल्तान पीएसएल अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई. पहले स्थान पर इस्लामाबाद यूनाइटेड 14 अंकों के साथ काबिज है.

    शोएब मसूद ने जड़ा अर्धशतक
    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. मैच की पहली गेंद पर ही ओपनर शॉन मसूद को शाहिन अफरीदी ने आउट कर दिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान (15) और शोएब मसूद ने 45 रन जोड़े. तीसरे नंबर पर उतरे मसूद ने 40 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रिली रोसू ने 29 और आखिरी क्षणों में सोहेल तनवीर ने सिर्फ 9 गेंदों में 26 रन बनाए. अनुभवी खिलाड़ी तनवीर ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. लाहौर की ओर से शाहीन अफरीदी ने चार ओवर में 23 देकर तीन विकेट चटकाया. जेम्स फॉनकर ने भी 30 रन देकर दो विकेट लिए.

    यह भी पढे़ं:



    IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी ठोका अर्धशतक, क्या टाल पाएंगी हार?


    शाहनवाज धानी ने मचाई सनसनी
    लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम को दूसरे ओवर में इमरान खान ने झटका दिया. बेन डक सिर्फ पांच रन बनाकर चलते बने. दूसरे ओपनर फखर जमां को 15 रन के निजी स्कोर पर शाहनवाज ने आउट किया. लाहौर की ओर से सबसे ज्यादा रन जेम्स फॉकनर ने बनाए. उन्होंने 11 गेंदों पर 1 चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन जड़े. मुल्तान की ओर से इमरान और शाहनवाज के अलावा ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की. मुजारबानी ने दो जबकि इमरान ताहिर ने एक विकेट चटकाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.