PSL Final: पेशावर जाल्मी का मुकाबला पहली बार फाइनल में पहुंची मुल्तान सुल्तांस के साथ

पीएसल का फाइनल मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा (Peshawar Zalmi, Multan Sultans/Twitter)

फॉर्म में चल रहे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और जोनाथन वेल्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को प्लेऑफ में आठ विकेट से हराकर चौथी बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

  • Share this:
    अबुधाबी. फॉर्म में चल रहे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और जोनाथन वेल्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को प्लेऑफ में आठ विकेट से हराकर चौथी बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया. फाइनल में पेशावर का सामना मुल्तान सुल्तांस से होगा, जो पहली बार फाइनल में पहुंची है. पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच मुकाबला 24 जून को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे खेला जाएगा. यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा.

    बाएं हाथ के बल्लेबाज जजाइ को सात के स्कोर पर जीवनदान मिला, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने 44 गेंद में 66 रन बनाए. वहीं, पहली बार पीएसएल खेल रहे वेल्स ने नाबाद 55 रन की पारी खेली. पेशावर ने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य तीन ओवर बाकी रहते दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

    इससे पहले इस्लामाबाद ने नौ विकेट पर 174 रन बनाये जिसमें हसन अली ने 16 गेंद में 45 रन का योगदान दिया. जजाई ने वेल्स के साथ 81 गेंद में 126 रन की साझेदारी की . इसके बाद शोएब मलिक ने सिर्फ 10 गेंद में 32 रन जोड़कर मैच 16.5 ओवर में ही खत्म कर दिया. मलिक ने शादाब खान को एक ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद अली की गेंद पर लगातार तीन चौके जड़े.

    इस्लामाबाद को हराकर फाइनल में पहुंची मुल्तान
    दो बार के चैम्पियन इस्लामाबाद युनाइटेड को प्लेऑफ में 31 रन से हराकर मुल्तान सुल्तांस ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश किया. मुल्तान के लिए शोएब मकसूद ने 59 और खुशदिल शाह ने 22 गेंद में 42 रन बनाये . मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 180 रन बनाए.

    इस्लामाबाद की टीम 19 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई. सोहेल तनवीर ने 17 रन देकर तीन और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजाराबानी ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए. तनवीर ने फॉर्म में चल रहे कोलिन मुनरो (0), उस्मान ख्वाजा (40 गेंद में 70 रन ) और शाह को पवेलियन भेजा.

    दूसरे मैच में कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम के 53 रन की मदद से सात विकेट पर 175 रन बनाए. तिसारा परेरा ने 18 गेंद में 37 रन की पारी खेली. जवाब में पेशावर के लिए हजरतुल्लाह जजाई ने 38 गेंद में 10 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 77 रन बनाए. उन्होंने कामरान अकमल के साथ 49 रन जोड़े. शोएब मलिक 19वें ओवर में 30 रन बनाकर आउट हो गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.