PSL 2021: राशिद खान ने लिए 5 विकेट, लगातार दूसरी बार जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

राशिद खान ने पेशावर के खिलाफ 5 विकेट लिए (Instagram/Rashid)

राशिद खान ने पेशावर के खिलाफ 5 विकेट लिए (Instagram/Rashid)

पाकिस्‍तान सुपर लीग (pakistan super league 2021) के छठे सीजन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है और अफगानिस्‍तान के स्‍टार गेंदबाज राशिद खान (rashid khan) ने लगातार दूसरे मैच में ही कोहराम मचा दिया

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) के छठे सीजन का दूसरा चरण यूएई में शुरू हो चुका है और लीग शुरू होते ही अफगानिस्‍तान के स्‍टार गेंदबाज राशिद खान  (Rashid Khan) ने कोहराम मचा दिया. लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए राशिद ने पेशावर जाल्‍मी के खिलाफ 5 विकेट लिए और मैच ऑफ द मैच रहे. वह लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच रहे. इससे पहले इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ मैच में वह छाए रहे थे.

लाहौर और पेशावर के बीच खेले गए इस मुकाबले को लाहौर ने 10 रन के अंतर से जीता. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लाहौर ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए. जवाब में पेशावर राशिद की शानदार गेंदबाजी के सामने थोड़ी लड़खड़ा गई और निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना पाई. राशिद ने 20 रन पर 5 विकेट लिए. डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलेन और वहाब रियाज राशिद के शिकार बने.

पहले मैच में बल्‍ले से भी कमाल किया 

इससे पहले इस्‍लामाबाद के खिलाफ राशिद ने 9 रन एक विकेट लिया. साथ ही बल्‍ले से भी कमाल किया. उन्‍होंने 5 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 15 रन जड़कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. इस्‍लामाबाद ने 144 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे लाहौर ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया.
यह भी पढ़ें: 

पूर्व पाक क्रिकेटर का खुलासा, कहा-शादी के दिन बाकी क्रिकेटर्स ने दिया 'धोखा', मगर सौरव गांगुली ने आकर बचा ली 'इज्‍जत'

राहुल द्रविड़ ने जूनियर खिलाड़ियों से कहा था, मेरे साथ आए हो तो मैच खेले बिना नहीं जाओगे



कोरोना वायरस के कारण पीएसएल का यह लीग कुछ मैच बाद ही स्‍थगित हो गया था. बाकी बचे हुए मैच अब यूएई में खेले जा र‍हे हैं. वहीं इससे पहले राशिद ने 2 मई को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना पिछला मैच खेला था, मगर इस टूर्नामेट को भी कोरोना के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित करना पड़ा, जो अब सितंबर अक्‍टूबर में यूएई में पूरा होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज