Home /News /sports /

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग में मचा बवाल, मैच शुरू होने के एक दिन पहले स्टेडियम में लगी आग

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग में मचा बवाल, मैच शुरू होने के एक दिन पहले स्टेडियम में लगी आग

PSL 2022: पीएसएल का नया सीजन कल से शुरू हो रहा है. (PCB Twitter)

PSL 2022: पीएसएल का नया सीजन कल से शुरू हो रहा है. (PCB Twitter)

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले 27 जनवरी से शुरू हो रहे हैं. इससे पहले कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में आग लग गई. टी20 लीग में कुल 6 टीमें उतर रही हैं और 34 मुकाबले खेले जाने हैं.

कराची. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) के मुकाबले 27 जनवरी से शुरू हो रहे हैं. लीग शुरू होने के एक दिन पहले आयोजकों को बड़ा झटका लगा है. कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में आग लग गई. टी20 लीग में कुल 6 टीमें उतर रही हैं और 34 मुकाबले खेले जाने हैं. पीसीबी (PCB) की ओर से आयोजित टी20 लीग का यह 7वां सीजन है. इसमें भी दुनियाभर के खिलाड़ी उतर रहे हैं. पिछले साल कोरोना के कारण लीग का दूसरा चरण यूएई में कराना पड़ा था. मुल्तान सुल्तांस की टीम चैंपियन बनी थी.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, आग के कारण स्टेडियम का कमेंट्री बॉक्स क्षतिग्रस्त हाे गया है. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा. कराची की बात करें तो 12 दिन में 15 मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स के बीच होगा. कोराेना को ध्यान में रखते हुए इस बार मुकाबले बायो-बबल में कराए जा रहे हैं. पिछले दिनों कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने की खबर भी आई थी. ऐसे में पीसीबी हर तरह के कड़े कदम उठा रहा है.

इस्लामाबाद ने सबसे अधिक 2 बार जीता है खिताब

पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास की बात करें तो इस्लामाबाद यूनाइटेड ने सबसे अधिक 2 बार खिताब जीता है. इसके अलावा मुल्तान सुल्तांस, कराची किंग्स, पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने एक-एक बार टाइटल पर कब्जा किया है. इस्लामाबाद की टीम सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम भी है. उसने अब तक सबसे अधिक 36 मुकाबले जीते हैं. वहीं कराची किंग्स की टीम 28 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल में इन 5 बल्लेबाजों पर लगेगी करोड़ों की बोली, 10 टीमों के बीच रोचक जंग

लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो बाबर आजम (Babar Azam) टॉप पर हैं. उन्होंने 2070 रन बनाए हैं. अन्य कोई बल्लेबाज 2 हजार रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने सबसे अधिक 94 विकेट लिए हैं. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, ‘मौजूदा माहौल में सारे इंटरनेशन टूर्नामेंट हो रहे हैं, क्योंकि अब महामारी को लेकर अधिक सूचना और जागरूकता है.’ कराची में टूर्नामेंट का पहला चरण कल शुरू होगा, जिसके बाद 10 फरवरी से मैच लाहौर में होंगे. प्लेऑफ और फाइनल भी 27 फरवरी को लाहौर में खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Pakistan super league, Pcb, PSL

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर