Home /News /sports /

PSL 2022 पर भी मंडराया कोरोना का साया, 3 विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

PSL 2022 पर भी मंडराया कोरोना का साया, 3 विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से पहले 3 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं. (PIC: AP)

पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से पहले 3 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं. (PIC: AP)

Pakistan Super League: क्वेटा ग्लेडिएटर्स फ्रेंचाइजी के तीन विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के लिए रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर, वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर और ल्यूक वुड शामिल हैं. ये तीनों खिलाड़ी 28 जनवरी को पेशावर जल्मी के खिलाफ क्वेटा टीम के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2022) पर भी अब कोविड-19 वायरस का खतरा मंडराने लगा है. क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी के तीन विदेशी खिलाड़ी पीएसएल के लिए रवाना होने से पहले कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉल्कनर (James Faulkner), वेस्ट इंडियन के शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और ल्यूक वुड (Luke Wood) हैं. तीनों ने पाकिस्तान पहुंचने से पहले ही कोविड पॉजिटिव मिले हैं. उनके आने में देरी होगी, क्योंकि तीनों खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं. तीनों खिलाड़ी 28 जनवरी को पेशावर जाल्मी के खिलाफ क्वेटा के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

पाकिस्तान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को घोषणा की है कि कराची में 27 जनवरी से शुरू होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों में केवल 25 प्रतिशत दर्शकों को शामिल होने की अनुमति होगी. पीसीबी ने बुधवार को कहा कि नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने लीग के लिए 25 प्रतिशत भीड़ की उपस्थिति को मंजूरी दे दी है.
ICC Mens ODI Team of the Year: बाबर फिर पड़े विराट पर भारी, किसी भारतीय को भी नहीं मिली जगह

कराची में नेशनल स्टेडियम की क्षमता को देखते हुए प्रत्येक मैच के दिन लगभग 8,000 दर्शकों को आयोजन स्थल के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ मैचों में भाग लेने वाले अन्य लोगों को सुनिश्चित करने के लिए दर्शकों का प्रवेश सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल के अधीन होगा. प्रोटोकॉल में 12 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को पूरी तरह से टीका लगा होना चाहिए. स्टेडियम में प्रवेश के समय वैध टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाया जाना जरूरी है और स्थल के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है.

मूल रूप से पीसीबी ने मैचों के लिए दर्शकों की पूरी क्षमता की अनुमति देने की योजना बनाई थी. पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी और पीएसएल टूर्नामेंट के निदेशक सलमान नसीर ने कहा कि दर्शक किसी भी खेल आयोजन का सार होते हैं और इस पृष्ठभूमि में हम कराची मैचों में भाग लेने के लिए 25 प्रतिशत भीड़ के साथ मंच तैयार करने की उम्मीद करते हैं.
कपिल शर्मा ने पृथ्वी शॉ से पूछा- आपकी गर्लफ्रेंड हैं? जानिए क्या मिला जवाब- VIDEO

उन्होंने कहा, ”एक जिम्मेदार संगठन के रूप में हम प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के संबंध में अपने दायित्वों को पूरी तरह से समझते हैं और एनसीओसी दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हालांकि, हमें दर्शकों से पूर्ण और बिना शर्त समर्थन की भी आवश्यकता होगी ताकि वे और अन्य लोग सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में मैचों का आनंद लेना जारी रख सकें. यह कुछ ऐसा है जो वे केवल दिशानिर्देशों का पालन करके कर सकते हैं.”

एनसीओसी गद्दाफी में होने वाले लाहौर-लेग मैचों के लिए समय के करीब फैसला करेगा, जो 10-27 फरवरी तक खेला जाएगा.

Tags: Coronavirus, COVID 19, Cricket news, Pakistan super league, PSL

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर