Home /News /sports /

PSL 2022: मोहम्मद रिजवान ने 500 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया, लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर

PSL 2022: मोहम्मद रिजवान ने 500 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया, लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर

मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम फाइनल में पहुंच गई है. (PSL Twitter)

मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम फाइनल में पहुंच गई है. (PSL Twitter)

Pakistan Super League: मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम लगातार दूसरे सीजन में पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में पहुंच गई है. टीम ने क्वालिफायर-1 में (Multan Sultans vs Lahore qalandars) लाहौर कलंदर्स को मात दी. फाइनल मैच 27 फरवरी को खेला जाना है.

अधिक पढ़ें ...

लाहौर. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की अगुआई में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) का पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने बुधवार रात क्वालिफायर-1 के मुकाबले में (Multan Sultans vs Lahore qalandars) लाहौर कलंदर्स को 28 रन से मात दी. इसके साथ टीम ने लगातार दूसरी बार टी20 लीग के फाइनल में जगह भी पक्की कर ली है. रिजवान के अर्धशतक के दम पर मुल्तान ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 163 रन बनाए. जवाब में कलंदर्स की टीम कप्तान फखर जमां (Fakhar Zaman) के अर्धशतक के दम पर 9 विकेट पर सिर्फ 135 रन ही बना सकी. इससे पहले मुल्तान सुल्तांस ने लीग राउंड के 10 में से 9 मुकाबले जीते थे. मुल्तान सुल्तांस ने 2021 में पीएसएल (PSL) का खिताब जीता था. रिजवान मौजूदा सीजन में 500 से अधिक रन भी बना चुके हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 48 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन कप्तान फखर जमां ने 45 गेंद पर 63 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 2 चौका और 4 छक्का लगाया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने उन्हें आउट किया. फखर के आउट होते ही टीम बिखर गई. 23 साल के तेज गेंदबाज शहनवाज धानी ने 19 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके. हार के बाद भी लाहौर कलंदर्स के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. वह एलिमिनेटर-2 में उतरेगी. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेगी. फाइनल मुकाबला 27 फरवरी को होना है.

रिजवान और रॉसो का शानदार अर्धशतक

इससे पहले मुल्तान सुल्तांस ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 163 रन बनाए. कप्तान मोहम्मद रिजवान के अलावा साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिली रॉसो ने भी आक्रामक पारी खेली. रिजवान ने 51 गेंद पर 53 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए. उन्हाेंने 3 चौके जड़े. वहीं रॉसो ने 42 गेंद पर नाबाद 65 रन की पारी खेली. 7 चौका और एक छक्का जड़ा.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान का बल्ला 2022 में भी गरज रहा, 11 में से 7 पारियों में आया तूफान, बाबर से दोगुने रन बनाए

मोहम्मद रिजवान ने टी20 लीग के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. वे अब तक 11 में से 7 मैचों में 50 से अधिक रन की पारी खेल चुके हैं. 76 की औसत से 532 रन बनाए हैं. नाबाद 83 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. अब फाइनल में भी वे इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे.

Tags: Fakhar zaman, Mohammad Rizwan, Multan sultans, Pakistan, Pakistan super league, PSL

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर