Home /News /sports /

PSL 2022: शाहिद अफरीदी टीम के मैच से 1 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव, एक कप्तान भी संक्रमित

PSL 2022: शाहिद अफरीदी टीम के मैच से 1 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव, एक कप्तान भी संक्रमित

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वो शुक्रवार को टीम के ओपनिंग मैच में नहीं खेलेंगे.   (Shoaib Akhtar/Twitter)

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वो शुक्रवार को टीम के ओपनिंग मैच में नहीं खेलेंगे. (Shoaib Akhtar/Twitter)

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. लीग शुरू होने से पहले ही 2 दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अफरीदी इस बार क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम में शामिल हैं. उन्हें अब 7 दिन आइसोलेशन में रहना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग का सीजन-7 का आगाज गुरुवार शाम से हो रहा है. लेकिन इससे पहले ही लीग से जुड़े खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें सामने आने लगी हैं. पेशावर जाल्मी के कप्तान वहाब रियाज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब क्वेटा ग्लैडिएटर्स के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी संक्रमित पाए गए हैं. वहाब एक दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे और वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं. अब वो शुक्रवार को अफरीदी की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ होने वाले टीम के ओपनिंग मैच में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह शोएब मलिक टीम की कप्तानी करेंगे. पाकिस्तान सुपर लीग का पहला मैच गुरुवार शाम कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच होगा.

    इस बीच, कराची किंग्स के पूर्व कप्तान इमाद वसीम और विदेशी खिलाड़ी जॉर्डन थॉम्पसन भी लीग शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

    शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को अब 7 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा और इसके बाद निगेटिव रिपोओर्ट आने के बाद ही वो अपनी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम से जुड़ पाएंगे. अफरीदी लीग के शुरुआती 4 मुकाबलों में नहीं उतर पाएंगे. यह दूसरा मौका है, जब अफरीदी कोरोना संक्रमित हुए हैं. पिछली बार जून 2020 में वो महामारी के दौरान लोगों को मदद पहुंचाने के दौरान वायरस की चपेट में आ गए थे.

    अफरीदी ने ट्वीट कर जानकारी दी
    शाहिद ने अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, “दुर्भाग्य से मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लेकिन कोई लक्षण नहीं हैं. इंशाअल्लाह जल्द ठीक होने की उम्मीद है. निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जल्द से जल्द क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम में शामिल हो जाऊंगा. #HBLPSL7 में शामिल सभी टीमों को मेरी शुभकामनाएं. मैं अपने आखिरी पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट में सबकुछ देने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

    अफरीदी ने बायो-बबल छोड़ा था
    अफरीदी ने कमर में दर्द के चलते पीएसएल का बायो बबल छोड़ दिया था. वो बुधवार को मेडिकल चेकअप के लिए गए थे. लेकिन इसके बाद उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वो फिलहाल, घर पर आइसोलेट हैं.

    BBL Final: विराट कोहली के साथी को नहीं मिल रहे 11 खिलाड़ी, इश्तेहार पर डिविलियर्स ने दिया मजेदार जवाब

    IND vs WI: पहले IPL में मिला छप्परफाड़ पैसा, अब कटा टीम इंडिया का टिकट, जानें क्यों खास है गेंदबाज

    संक्रमित के संपर्क में आए व्यक्ति को आइसोलेट होना होगा
    पीसीबी के कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक, लीग से जुड़े सभी व्यक्ति जो संक्रमित के संपर्क में रहे हैं- जैसे एक ही टीम के सदस्य, होटल के एक ही फ्लोर पर रहें हो या संक्रमित सदस्य से 2 मीटर से कम दूरी पर 15 मिनट तक बात की हो को खुद को आइसोलेट करना होगा और अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा. इस बार, पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजकों ने फैसला किया है कि कोरोना मामलों के बावजूद मैच स्थगित नहीं किए जाएंगे. हालांकि, शर्त ये है कि जबतक किसी टीम के 12 खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे तब तक मैच शेड्यूल नहीं बदला जाएगा.

    Tags: Cricket news, PSL, PSL 7, Shahid afridi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर