PSL 2021 Final में नहीं खेलेंगे हैदर अली, पाकिस्तान की टीम से भी निकाला गया

PSL 2021 Final: हैदर अली पेशावर जाल्मी और पाकिस्तानी टीम से सस्पेंड (PC-हैदर अली इंस्टाग्राम)

हैदर अली (Haider Ali) और उमेद आसिफ (Umaid Asif) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के फाइनल से पहले बायो बबल के नियम तोड़े, जिसके बाद पीसीबी ने दोनों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें खिताबी मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हैदर अली वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे पर भी नहीं जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021 Final) के फाइनल से पहले पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi)को बहुत बड़ा झटका लगा है. ये टीम अपने दो अहम खिलाड़ियों के बगैर फाइनल में उतरेगी. दरअसल पीएसएल की कोविड मैनेजमेंट टीम ने बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) और उमेद आसिफ (Umaid Asif) पर कार्रवाई करते हुए उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को बायो बबल तोड़ने का दोषी पाया गया है. हैदर अली और उमेद आसिफ ने पीसीबी के सामने कबूल किया कि ये दोनों बायो बबल तोड़कर बाहरी लोगों से मिलने गए थे. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया.

    पीसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना बुधवार की है और इन्हें गुरुवार सुबह पाकिस्तान सुपर लीग के कोविड 19 मैनेजमेंट ने सजा सुनाई. प्रेस रिलीज में ये भी बताया गया कि ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के किसी सदस्य के साथ संपर्क में नहीं आए हैं और नियमों के उल्लंघन के बाद से ही इन्हें एक अलग कमरे में रखा गया है. बता दें हैदर अली ने इस साल PSL में महज 166 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला. दूसरी ओर उमेद आसिफ ने 9 मैचों में 8 विकेट चटकाए.

    पाकिस्तानी टीम से भी बाहर हुए हैदर अली
    बता दें हैदर अली को पाकिस्तान की टीम से भी बाहर कर दिया गया है. पाकिस्तान को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है और हैदर अली का नाम टीम में था. इस गलती के बाद उन्हें टीम से निकाल दिया गया और उनकी जगह सोहेब मकसूद को टीम में जगह मिली है, जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है.

    PSL Final: पेशावर जाल्मी का मुकाबला पहली बार फाइनल में पहुंची मुल्तान सुल्तांस के साथ

    सोहेब मकसूद की लगी लॉटरी
    बता दें मकसूद ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 11 मैचों में 363 रन बनाए हैं उनका बल्लेबाजी औसत 40.33 है और साथ ही इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा का रहा है. मकसूद के बल्ले से कुल 4 अर्धशतक निकले हैं और वो सीजन में 19 छक्के लगा चुके हैं. बता दें PSL 2021 के फाइनल में मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी की टक्कर होने वाली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.