PSL 6 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका

पाकिस्तान सुपर लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित (PC-AFP)

कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान सुपर लीग 6 (PSL 6 Postponed ) के बचे हुए मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गए हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन (PSL 6 Postponed) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. पीसीबी ने बचे हुए 20 मैचों का आयोजन करने की भरपूर कोशिश की. मंगलवार को खबर आई थी कि यूएई सरकार ने पीसीबी को अबु धाबी में पीएसएल के बचे हुए मैच आयोजित करने की इजाजत दे दी है लेकिन बुधवार को इस लीग के बचे हुए मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया.

    बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सभी 6 फ्रेंचाइजियों के साथ बैठक की, जिसके बाद पीएसएल के बचे हुए मैच स्थगित करने का फैसला लिया गया. बता दें 4 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन को स्थगित कर दिया था. लीग में 14 मैचों के बाद ही कई टीमों के खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे.

    जगह मिलने के बावजूद पीसीबी ने स्थगित क्यों किया PSL 6?
    पीसीबी को यूएई सरकार ने अबु धाबी में बचे हुए पीएसएल मैच आयोजित करने की इजाजत दी थी लेकिन परिचालन समस्या के चलते बोर्ड को ये टूर्नामेंट लगातार दूसरी बार स्थगित करना पड़ा. दरअसल खिलाड़ियों को पाकिस्तान से अबु धाबी ले जाने की समस्या काफी बड़ी थी और इसी मुद्दे पर पीसीबी ने सभी 6 टीमों के साथ बैठक की, जिसमें इस समस्या का हल नहीं निकल पाया.

    यह भी पढ़ें: WTC Final: 11 मैच में 149 विकेट, विराट कोहली की पहली आईसीसी ट्रॉफी हाथ में!

    एशिया कप 2021 कोरोना वायरस के चलते रद्द, अगले 2 सालों तक नहीं होगा टूर्नामेंट!

    बता दें कोरोना वायरस ने दक्षिणी एशिया में कहर बरपाया हुआ है. इस महामारी की वजह से भारत-श्रीलंका और पाकिस्तान को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड को भी आईपीएल 2021 को महज 29 मैचों के बाद ही स्थगित करना पड़ा. श्रीलंका में अगले महीने होने वाला एशिया कप भी कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया है. अब पाकिस्तान को भी पीएसएल-6 को दूसरी बार टालना पड़ा है.