Coronavirus के खिलाफ जंग में पाकिस्तान ने ली जसप्रीत बुमराह की 'मदद', ये है वजह

Coronavirus के खिलाफ जंग में पाकिस्तान ने ली जसप्रीत बुमराह की 'मदद', ये है वजह
जसप्रीत बुमराह देश के नंबर वन तेज गेंदबाज हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते घर पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आजकल बागवानी करते नजर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में 70 हजार से अधिक जानें ली हैं. भारत में भी 110 से ज्यादा लोगों की मौत चीन के वुहान से निकली इस महामारी की वजह से हो चुकी है. अधिकतर देशों में लॉकडाउन करके इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश हो रही है. इसके लिए सभी देशों की सरकारें अपने-अपने नागरिकों से घर में रहने और सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं. अब यहां कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मदद ली जा रही है.

लोगों से की घरों में रहने की अपील
दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की फ्रेंचाइजी इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने लोगों से घरों में रहने की अपील अनोखे अंदाज में की है. इसके लिए इस फ्रेंचाइजी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मदद ली है. इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में की गई जसप्रीत बुमराह की नोबॉल का वीडियो पोस्ट कर उसके कैप्शन में लिखा है, लाइन क्रॉस मत कीजिए. ये महंगा साबित हो सकता है. बिना जरूरत के घर से बाहर मत निकलिए. शारीरिक दूरी बनाए रखिए, लेकिन दिलों को पास रखिए.

भारी पड़ी थी बुमराह की नो-बॉल



पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की फ्रेंचाइजी इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने जिस नोबॉल का हवाला दिया है, वो मैच साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान खेला गया था. तब बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां को आउट कर दिया था, लेकिन वो नोबॉल थी. जमां ने उस जीवनदान का फायदा उठाते हुए शतक लगाया था और पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. हालांकि इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) का ये ट्वीट 2 अप्रैल का है, लेकिन अब भारतीय फैन पीएसएल की इस फ्रेंचाइजी को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. एक प्रशंसक ने विश्व कप मैचों का हवाला देते हुए लिखा है कि उम्मीद है कि जब ये सब खत्म हो जाएगा तो पाकिस्तान की टीम एक बार फिर लाइन क्रॉस करेगी ताकि उसे फिर से करारी  हार मिले.



स्थगित हो चुके हैं पीएसएल के प्लेआफ मुकाबले
बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के प्लेआफ मुकाबले कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिए गए हैं. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने साफ कहा है कि अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही मुल्तान सुल्तांस को पीएसएल (PSL) का विजेता घोषित कर देना चाहिए.

बेन स्टोक्स ने लिया फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा, जानिए कौन से स्थान पर रहे

सचिन-गावस्कर से बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले दिग्गज बोले-श्रेय न मिलना भाग्य की बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading