खुद की सुरक्षा को भूले शाहिद अफरीदी, खतरनाक हेलमेट पहनकर बल्‍लेबाजी करने उतरे

शाहिद अफरीदी महज 12 रन ही बना पाए (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)
शाहिद अफरीदी महज 12 रन ही बना पाए (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) महज 12 गेंदों का ही सामना कर पाए और इस दौरान उन्‍होंने 12 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 7:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. क्रिकेट को और अधिक दिलचस्‍प बनाने के लिए समय के साथ जैसे जैसे इसमें प्रयोग किए जा रहे हैं, वैसे ही खिलाडि़यों की सुरक्षा को भी उतनी ही गंभीरता से लिया रहा है. खासकर बल्‍लेबाजों की सुरक्षा, जो बल्‍लेबाजी के दौरान कई बार गेंदबाज की तेज रफ्तार गेंदों का शिकार हो जाते हैं. कुछ साल पहले मैच के दौरान बाउंसर लगने से मैदान पर हुई फिल ह्यूज की मौत के बाद से ही सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर बल्‍लेबाजों के हेलमेट में कई तरह के प्रयोग किए गए, जिससे गेंद न तो चेहरे को नुकसान पहुंचा सके और न ही गर्दन पर. मगर पाकिस्‍तान सुपर लीग के एक मैच के दौरान दिग्‍गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इस सब सुरक्षा को ताक पर रखकर खतरनाक सा दिखने वाला हेलमेट पहनकर बल्‍लेबाजी करने मैदान पर उतरे.

उनका हेलमेट इतना खतरनाक था कि अगर किसी तेज रफ्तार गेंद पर व‍ह चूक जाते वह गेंद सीधे उनके चेहरे पर लग सकती थी. अफरीदी पाकिस्‍तान सुपर लीग के क्‍वालिफायर मैच में इस हेलमेट के साथ नजर आए. अफरीदी के हेलमेट पर आमतौर पर चेहरे की सुरक्षा के लिए लगाया जाने वाला ग्रिल नहीं था, जिस वजह से गंभीर चोट की संभावना बढ़ जाती है. कमेंटेटर बाजिद खान ने अफरीदी के हेलमेट को देखकर कहा कि उन्‍होंने ऐसा हेलमेट पहले कभी नहीं देखा.

यह भी पढ़ें: 



World Test Championship के फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के पास सिर्फ 2 मौके
Diwali: पटाखे न चलाने की अपील कर बुरे फंसे कोहली, बर्थडे का वीडियो वायरल कर फैंस ने काफी सुनाया

हाल ही में आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ काम करने वाले जोंटी रोड्स ने खुलासा किया कि वो भी पहले ऐसे हेलमेट का इस्‍तेमाल कर चुके हैं. इससे गेंद को देखना आसान होता है. अफरीदी क्‍वालिफायर में 12 गेंदों पर महज 12 रन ही बना पाए. क्‍वालिफायर मुकाबले में कराची किंग्‍स ने मुल्‍तान सुल्‍तान को सुपर ओवर में मात दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज