होम /न्यूज /खेल /बिजी शेड्यूल से निराश स्टीव वॉ, बोले- जरूरत से ज्यादा क्रिकेट देखने को मिल रहा

बिजी शेड्यूल से निराश स्टीव वॉ, बोले- जरूरत से ज्यादा क्रिकेट देखने को मिल रहा

स्टीव वॉ ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट पर उठाया सवाल (PIC: Reuters)

स्टीव वॉ ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट पर उठाया सवाल (PIC: Reuters)

मेजबान होने के अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टी20 विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में प्रवेश किया था, लेकिन फिर भी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इस साल देश में व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम से निराश हैं स्टीव वॉ
बिजी शेड्यूल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हुई थी आलोचना
सीरीज को लेकर आकर्षण होना चाहिए, जैसा एशेज में होता है

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि लोगों को जरूरत से ज्यादा क्रिकेट देखने को मिल रहा है और वह व्यस्त कार्यक्रम को लेकर निराश हैं. इस साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के व्यस्त कार्यक्रम के संदर्भ में वॉ ने कहा कि दर्शकों के लिए मुकाबलों से सामंजस्य बैठाना बेहद मुश्किल हो गया है. टी20 विश्व कप फाइनल के तीन दिन बाद इस प्रारूप के नए चैंपियन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज खेली गई, जिसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पुरुष टीम के मुकाबलों के कार्यक्रम तय करने को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा.

इसमें कोई संदेह नहीं कि इस वनडे सीरीज के लिए काफी कम दर्शक मैदान पर पहुंचे. स्टीव वॉ ने एसईएन के एक कार्यक्रम में कहा, ”काफी क्रिकेट हो रहा है, इस पर नजर रखना काफी मुश्किल हो गया है, एक दर्शक के रूप में इससे सामंजस्य बैठाना बेहद मुश्किल है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे निरर्थक लगते हैं, मेरे कहने का मतलब है कि वे किस चीज के लिए खेल रहे थे. काफी सारे दर्शक मैच देखने नहीं आए, मुझे लगता है कि लोगों को बहुत ज्यादा क्रिकेट देखने को मिल रहा है.”

VIDEO: हार्दिक पंड्या ने सिखाए धोनी को डांस स्टैप्स, बॉलीवुड गानों पर जमकर नाचे माही

मेजबान होने के अलावा ऑस्ट्रेलिया पिछले टी20 विश्व कप में गत चैंपियन के रूप में उतरा था, लेकिन इसके बावजूद सुपर 12 के उनके पांच मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की औसत उपस्थिति सिर्फ 37 हजार 565 थी. इसमें एमसीजी में इंग्लैंड के खिलाफ रद्द हुआ मैच भी शामिल है.

ICC ODI World Cup 2023: ओपनिंग स्लॉट के लिए 6 खिलाड़ी हैं दावेदार

वॉ ने कहा, ”आप चाहते हैं कि विशेष सीरीज को लेकर आकर्षण हो जैसा एशेज या इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में होता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम से सामंजस्य बैठाना मुश्किल होता जा रहा है, क्योंकि वे हर बार मैदान पर अलग टीम उतारते हैं.” ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे वॉ ने कहा, ”प्रशंसक और दर्शकों के लिए जुड़ाव कायम करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि आप तय नहीं हैं कि कौन खेल रहा है, मुझे नहीं पता कि इसमें किसी की गलती है या नहीं, लेकिन आपको ऑस्ट्रेलियाई टीम में निरंतरता की जरूरत है.”

उन्होंने कहा, ”आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक मैच में टीम में कौन खेल रहा है, आपको इस पर करीबी नजर रखनी चाहिए और फिलहाल ऐसा करना बेहद मुश्किल हो गया है.”

Tags: Cricket australia, Steve Waugh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें