Home /News /sports /

6 मैचों में की तूफानी बल्‍लेबाजी, फिर भी वर्ल्‍ड कप टीम में नहीं मिली जगह, भारतीय बल्‍लेबाज का छलका दर्द

6 मैचों में की तूफानी बल्‍लेबाजी, फिर भी वर्ल्‍ड कप टीम में नहीं मिली जगह, भारतीय बल्‍लेबाज का छलका दर्द

पूनम राउत ने पिछले साल 6 वनडे मैचों में 295 रन बनाए थे. (pc:@raut_punam twitter)

पूनम राउत ने पिछले साल 6 वनडे मैचों में 295 रन बनाए थे. (pc:@raut_punam twitter)

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज पूनम राउत (Punam raut) ने कहा कि बीते साल लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम चयन में नजरअंदाज किए जाने से वो निराश हैं. टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिन्‍होंने या तो डेब्‍यू नहीं किया या फिर महज 3 वनडे मैच खेले है

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में महिला विश्व कप का आयोजन होना है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. हालांकि टीम के चयन के बाद विवाद भी शुरू हो गया है. दरअसल टीम में स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और ऑल राउंडर शिखा पांडे (Shikha Pandey) को शामिल नहीं किया गया है. जिस वजह चयन कमेटी सवालों के घेरे में आ गई है. वहीं टीम में जगह न मिलने से सलामी बल्‍लेबाज पूनम राउत (Punam Paut) भी काफी निराश है और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए अपने प्रदर्शन के बारे में भी बताया.

उन्‍होंने ट्वीट करके कहा कि सबसे अनुभवी बल्‍लेबाज में से एक होने के नाते और बीते साल लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद वर्ल्‍ड कप के टीम चयन में नजरअंदाज किए जाने से मैं निराश हूं. 2021 में मेरा औसत 73.75 का था. 6 वनडे मैचों में मैंने 295 रन बनाए. जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल है.

World Cup: 76 की जगह 6 वनडे खेलने वालों को मिला मौका, चीफ सेलेक्टर बोलीं- हमें बोलने की इजाजत नहीं

अनुभवी बाहर, नए टीम में
टीम में न चुने जाने का उन्‍हें दुख जरूर है, मगर इसके बावजूद वें 15 सदस्‍यीय टीम को वर्ल्‍ड कप के लिए शुभकामनाएं देना नहीं भूली. पूनम के अलावा जेमिमा रोड्रिग्‍स, ऑलराउंडर शिखा पांडे को भी टीम में जगह नहीं मिली.

तेज गेंदबाज ने 7 वनडे मैचों में मचाया कोहराम, अब 22 साल की उम्र में लिया ब्रेक, जानें वजह

जेमिमा को द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम से बाहर रखा गया. 32 साल की शिखा पांडे ने कुल 55 वनडे खेले हैं. लेकिन उन्हें भी मौका नहीं मिला. वर्ल्ड कप टीम में हिमाचल प्रदेश की रेणुका सिंह (Renuka Singh) और उत्तर प्रदेश की ऑलराउंडर मेघना सिंह (Meghna Singh) को भी जगह मिली है. रेणुका ने तो अब तक वनडे डेब्यू ही नहीं किया है. जबकि मेघना ने 3 वनडे खेले हैं.

Tags: Cricket news, Icc world cup, Indian women cricketer, Mithali raj

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर