युवराज सिंह संन्यास लेंगे वापस, टीम ने कहा- प्लीज लौट आओ वापस!

युवराज सिंह संन्यास लेंगे वापस, टीम ने कहा- प्लीज लौट आओ वापस!
रिटायरमेंट से वापस आएंगे युवराज?

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से की संन्यास वापस लेने की अपील, जानिए वजह

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 11:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटॉर बनने का निवेदन किया है. हालांकि अभी युवराज ने इस पर जवाब नहीं दिया. पीसीए सचिव पुनीत बाली ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने युवराज से आग्रह किया है जो पहले ही शुभमन गिल समेत कुछ युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे हैं. बाली ने कहा, 'हमने पांच छह दिन पहले युवराज से अनुरोध किया और उनके जवाब का इंतजार है. अगर वह मान लेते हैं तो पंजाब क्रिकेट के लिये यह बहुत अच्छा होगा.' बता दें युवराज ने पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. पुनीत बाली ने आगे कहा, 'हमने युवराज सिंह से सभी फॉर्मेट खेलने के लिए कहा है. अगर वो वापसी करते हैं और कहते हैं कि वो सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेलेंगे, तो वो भी सही रहेगा. हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान युवराज सिंह हमारे खिलाड़ियों के साथ काफी मेहनत कर रहे हैं.'

पंजाब ने खोए हैं कुछ अहम खिलाड़ी
बता दें पिछले कुछ सालों में पंजाब ने अपने अहम खिलाड़ी खो दिए हैं. मनन वोहरा, बरिंदर सरान दोनों चंडीगढ़ की टीम में जा चुके हैं. जीवनजोत सिंह और तरुवर कोहली ने भी छतीसगढ़ और मेघालय की टीम में जगह बना ली है. पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन चाहता है कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की अगुवाई में पंजाब की एक नई और मजबूत टीम बनाई जाए.

फवाद आलम की 3911 दिन के बाद हुई पाकिस्तानी टीम में वापसी, छूट गए 88 टेस्ट
पॉजिटिव पाए जाने के बाद करुण नायर ने दी कोरोना को मात,IPL खेलना अब भी तय नहीं



पिछले महीने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पंजाब के कुछ टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ समय भी बिताया था. उनकी ट्रेनिंग के दौरान युवराज ने उन्हें काफी टिप्स दिए. शुभमन गिल, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा, हरप्रीत बरार, सभी ने युवराज के साथ समय बिताया. ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में भी शिरकत करने वाले हैं.

युवराज सिंह का करियर
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं. युवराज सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में 3 शतकों की मदद से 1900 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 36.5 की औसत से 8701 रन बनाए. टी20 में युवी के बल्ले से 1177 रन निकले. युवराज सिंह ने भारत को वर्ल्ड कप 2011 और टी20 वर्ल्ड कप 2007 जिताने में सबसे अहम भूमिका अदा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज