शाहरुख खान बोले-पोलार्ड से तुलना बड़ी बात, लेकिन मेरा जोर अपनी पहचान बनाने पर

शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था.  (PIC:PTI)

शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स (PBKS) के युवा बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने खेल से टीम के कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को काफी प्रभावित किया. इसी वजह से कुंबले ने शाहरुख की तुलना वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) से की. लेकिन शाहरुख का पूरा जोर खुद की पहचान बनाने पर है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021 Postponed) को कोरोना के कारण बीच में ही स्थगित करना पड़ा. इस सीजन में 29 मैच ही खेले जा सके. इस दौरान कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल से प्रभावित किया. इसमें एक नाम है पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का. घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले शाहरुख से पंजाब के कोच अनिल कुबंले इतने प्रभावित दिखे कि उन्होंने इस बल्लेबाज की तुलना वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड से की. शाहरुख भी कैरेबियाई दिग्गज से अपनी तुलना करने को बड़ी बात मानते हैं. लेकिन उनका जोर खुद की पहचान बनाने पर है.

शाहरुख ने इनसाइड स्पोर्ट से खास बातचीत में कहा कि ये वाकई बड़ी बात है कि पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने मेरी तुलना कायरान पोलार्ड से की. लेकिन मैंने तो अभी बस शुरुआत ही की है. मुझे लगता है कि मुझे अपनी खुद की एक पहचान बनाने की जरूरत है. मैं जैसा करता हूं, वैसा ही बनना चाहता हूं. वैसे पोलार्ड मुझसे बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. मेरी कोशिश उनके करीब पहुंचने की होगी.

पंजाब किंग्स ने मुझे खेलने की पूरी आजादी दी: शाहरुख

तमिलनाडु के इस 24 साल के बल्लेबाज ने अपने आईपीएल के डेब्यू सीजन में बल्लेबाजी करने से पहले कप्तान केएल राहुल और हेड कोच कुंबले से मिले संदेश का खुलासा किया. शाहरुख ने बताया कि यह मेरे लिए बहुत आसान था. उन्होंने मुझसे सिर्फ ये कहा कि जैसा मैं तमिलनाडु के लिए करता हूं. बस, वही सोचकर यहां भी बल्लेबाजी करूं. ज्यादा अलग सोचने की जरूरत नहीं. उन्होंने मुझसे कहा, कि आपको अलग करने की कोई आवश्यकता नहीं है. बस, आपके लिए टीम का नाम बदला है, रोल नहीं.
ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

शाहरुख इस साल सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट जीतने वाली तमिलनाडु टीम में शामिल थे. घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला और आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा था. शाहरुख को इस सीजन में बहुत ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका तो नहीं मिला. लेकिन इस बल्लेबाज ने अपनी काबिलियत साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. उन्होंने कई मौकों पर पंजाब के लिए मध्य क्रम में आकर तेजी से रन बटोरे. शाहरुख ने आईपीएल 2021 की 8 पारियों में 127 के स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज