liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PBKS vs RR Highlights: राजस्थान की रोमांचक जीत, अंतिम ओवर में बने सिर्फ एक रन

PBKS vs RR Highlights: राजस्थान की रोमांचक जीत, अंतिम ओवर में बने सिर्फ एक रन

PBKS vs RR Highlights: दुबई में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर हुई. राजस्थान रॉयल्स ने राेमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रन से हराया. अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन बनाने थे. लेकिन टीम सिर्फ एक रन ही बना सकी.

  • News18Hindi
  • | September 21, 2021, 21:46 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    23:40 (IST)

    कार्तिक त्यागी ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर पूरन आउट हुए. चौथी गेंद पर दीपक हुडा रन नहीं बना सके. 5वीं गेंद पर हुडा आउट. छठी गेंद पर एलेन रन नहीं बना सके. इस तरह से राजस्थान ने मैच 2 रन से जीत लिया.

    23:31 (IST)

    19वें ओवर की पहली 2 गेंद पर मुस्तिफिजुर रहमान ने एक भी रन नहीं दिया. तीसरे गेंद पर पूरन ने एक रन लिया. चौथी गेंद पर एक रन बना. 5वीं गेंद पर पूरन ने एक रन लिया. अंतिम गेंद पर एक रन बना. पंजाब को अंतिम ओवर में जीत के लिए 4 रन बनाने हैं.

    23:26 (IST)

    18वें ओवर की पहली गेंद पर मार्करम ने क्रिस मॉरिस पर छक्का जड़ा दिया. दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर पूरन ने एक रन बनाया. चौथी गेंद पर रन नहीं बना. 5वीं गेंद पर एक रन बना. छठी गेंद पर पूरन ने एक रन लिया. पंजाब को 12 गेंद पर 8 रन की जरूरत.

    23:21 (IST)

    मुस्तिफिजुर रहमान की पहली गेंद पर पूरन ने चौका जड़ा. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया. चौथी गेंद पर 3 रन बने. ओवर में 14 रन बने. पंजाब को 3 ओवर में 18 रन की जरूरत. 

    23:12 (IST)

    16वें ओवर में तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने पहली 3 गेंद पर 3 रन दिए. चौथी गेंद पर रन नहीं बना. मॉरिस ने वाइड गेंद फेंकी. 5वीं गेंद पर एक रन बना. छठी गेंद पर पूरन ने एक रन लिया. ओवर में 6 रन बने.

    23:07 (IST)

    15वें ओवर में कार्तिक त्यागी ने पहली 4 गेंद पर सिर्फ एक रन दिए. 5वीं गेंद पर एक रन बना. छठी गेंद पर त्यागी ने 4 रन दे दिए. इस तरह से स्कोर 2 विकेट पर 148 रन हो गया. ओवर में कुल 6 रन बने.

    23:03 (IST)

    रेयान पराग ने 14वें ओवर में 16 रन दिए. मार्करम ने एक चौका लगाया. जबकि पूरन ने छक्का जड़ा. 6 ओवर में पंजाब को 44 रन और बनाने हैं. पूरन 11 और मार्करम 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    दुबई. युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया, जिससे राजस्थान रॉयल्स ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स को दो रन से हरा दिया. अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे. त्यागी की पहली तीन गेंद में सिर्फ एक रन बना जबकि निकोलस पूरन (32) ने विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा दिया. दीपक हुड्डा (00) ने अगली गेंद खाली खेली और फिर सैमसन को कैच थमा गए. अंतिम गेंद पर जीत के लिए पंजाब को तीन रन की जरूरत थी, लेकिन फाबियन एलेन (नाबाद 00) कोई रन नहीं बना सके.

    इस तरह रॉयल्स के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल (43 गेंद में 67 रन, सात चौके, दो छक्के) और कप्तान लोकेश राहुल (33 गेंद में 49 रन, चार चौके, दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 120 रन की साझेदारी के बावजूद चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी. पूरन और एडेन मार्करम (नाबाद 26) तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर पंजाब को जीत की दहलीज पर ले गए, लेकिन जीत नहीं दिला सके.

    रॉयल्स ने युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (36 गेंद में 49 रन, दो छक्के, छह चौके) और महिपाल लोमरोर (17 गेंद में 43 रन, चार छक्के, दो चौके) की तेजतर्रार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रन बनाए थे. रॉयल्स की टीम एक समय 200 से ऊपर का स्कोर खड़ा करने की स्थिति में दिख रही थी, लेकिन करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह (32 रन पर पांच विकेट) और मोहम्मद शमी (21 रन पर तीन विकेट) ने डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स को शानदार वापसी दिलाई. रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में 21 रन ही बना सकी. रॉयल्स ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर गंवाए.

    लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत धीमी रही. लोकेश राहुल चेतन सकारिया के दूसरे ओवर में भाग्यशाली रहे जब प्वाइंट पर लुईस ने उनका कैच टपका दिया. राहुल ने तीसरे ओवर में कार्तिक त्यागी पर पारी का पहला चौका जड़ा. पहले तीन ओवर में सिर्फ 16 रन बने. राहुल ने चौथे ओवर में सकारिया पर दो छक्के और एक चौके से 19 रन जुटाए. राहुल को हालांकि मॉरिस के अगले ओवर में रियान पराग ने मिडऑन पर एक और जीवनदान दिया.

    मुस्तिफिजुर के अगले ओवर में सकारिया ने राहुल को तीसरा जीवनदान दिया. पंजाब की टीम पावर प्ले में बिना विकेट खोए 49 रन बनाने में सफल रही. अग्रवाल ने इसके बाद तेवर दिखाते हुए त्यागी पर लगातार तीन चौके मारे और फिर मॉरिस पर दो छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मॉरिस के इसी ओवर में चौके के साथ राहुल ने टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. पारी के 10वें ओवर में 25 रन बने. सकारिया जब दूसरे स्पैल के लिए लौटे तो राहुल ने उन पर चौका जड़ा, लेकिन इसी ओवर में त्यागी को कैच दे बैठे. उन्होंने 33 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के मारे. अग्रवाल भी अगले ओवर में राहुल तेवतिया की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे.

    पंजाब को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 38 रन की दरकार थी. मॉरिस के 16वें ओवर में सिर्फ छह रन बने. निकोलस पूरन ने मुस्ताफिजुर पर चौके और छक्के के साथ गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया. पंजाब को अंतिम तीन ओवर में 18 रन की जरूरत थी. पूरन और मार्करम ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया, लेकिन जीत नहीं दिला सके.

    विज्ञापन

    विज्ञापन