• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स की धमाकेदार जीत, आरसीबी को 34 रनों से हराया

RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स की धमाकेदार जीत, आरसीबी को 34 रनों से हराया

IPL 2021, RCB vs PBKS Live Cricket Score: आईपीएल का 26वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया. पंजाब ने बैंगलोर को 34 रनों से हराया.

  • News18Hindi
  • | April 30, 2021, 23:11 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    हाइलाइट्स

    23:10 (IST)

    पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान 145 रन ही बना सकी. पंजाब ने बैंगलोर को 34 रन से हराया. बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने 35, हर्षल पटेल और रजत पाटीदार ने 31-31 रन बनाए. वहीं काइल जैमीसन 16 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब की तरफ हरप्रीत बरार ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके जबकि रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाया. रिली मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

    22:59 (IST)

    19 ओवर के बाद आरसीबी की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं. काइल जेमिसन 8 और हर्षल पटेल 27 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    22:55 (IST)

    18 ओवर के बाद आरसीबी की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं. काइल जेमिसन सात और हर्षल पटेल 12 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    22:49 (IST)

    17 ओवर के बाद आरसीबी की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं. काइल जेमिसन तीन और हर्षल पटेल आठ रन बनाकर खेल रहे हैं.

    22:46 (IST)

    आरसीबी का सातवां विकेट डेनियल सैम्स के रूप में गिरा है. सैम्स तीन रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए. 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर-96/7

    22:40 (IST)

    बैंगलोर को छठा झटका शाहबाज अहमद के रूप में लगा है. रवि बिश्नोई ने शाहबाज को आठ रन के निजी स्कोर पर हरप्रीत बरार के हाथों कैच कराया. बैंगलोर का स्कोर-96/6

    22:35 (IST)

    बैंगलोर को 5वां झटका रजत पाटीदार के रूप में लगा है. पाटीदार 31 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए. 15 ओवर के बाद बैंगलोर का स्कोर-92/5

    22:33 (IST)

    14 ओवर के बाद आरसीबी की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. शाहबाज अहमद दो और रजत पाटीदार 30 बनाकर खेल रहे हैं. 

    22:26 (IST)

    हरप्रीत बरार ने पहले नाबाद 25 रन बनाए थे और फिर उन्होंने गेंदबाजी में कमाल दिखाया. बरार ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट किया. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में एक मेडन फेंकते हुए 19 रन देकर तीन विकेट झटके

    नई दिल्ली. आईपीएल का 26वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान 145 रन ही बना सकी. पंजाब ने बैंगलोर को 34 रन से हराया. बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने 35, हर्षल पटेल और रजत पाटीदार ने 31-31 रन बनाए. वहीं काइल जैमीसन 16 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब की तरफ हरप्रीत बरार ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके जबकि रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाया. रिली मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

    इससे पहले कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पांच विकेट पर 179 रन बनाये. राहुल और क्रिस गेल (24 गेंद में 46 रन) ने 80 रन की साझेदारी की लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके. सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार की इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाये. राहुल और बरार ने छठे विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े. गेल के 11वें ओवर में आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दबाव बना दिया था. राहुल ने 57 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये. वहीं बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाये. डेनियल सैम्स और मोहम्मद सिराज ने शुरूआती ओवरों में पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया.

    चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह उतरे प्रभसिमरन सिंह ने राहुल के साथ पारी का आगाज किया लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए. राहुल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे लेकिन रन आसानी से नहीं बन रहे थे. गेल ने इसके बाद जैमीसन के डाले पावरप्ले के एक ओवर में पांच चौके लगाकर दबाव तोड़ा. इसके बाद अगले ओवर में युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाकर रनगति बढाई. वह हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. जैमीसन ने उन्हें विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया. उन्होंने निकोलस पूरन (0) को भी रवाना किया जबकि दीपक हुड्डा (5) और शाहरूख खान (0) भी टिक नहीं सके. पंजाब ने आखिरी दो ओवरों में 22 रन बनाये जब राहुल ने हर्षल पटेल को दो चौके और एक छक्का जड़ा और बरार ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया.

    आईपीएल में अबतक पंजाब और बैंगलोर के हीच 27 मैच खेले गए हैं. इनमें से 15 बार पंजाब और 12 बार बैंगलोर ने जीत हासिल की है. पंजाब की टीम चार हार और तीन जीत से छह अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.
    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0