IPL के कारण वर्ल्ड कप चैंपियन बना था इंग्लैंड, तैयार की गई थी खास रणनीति

IPL के कारण वर्ल्ड कप चैंपियन बना था इंग्लैंड, तैयार की गई थी खास रणनीति
इंग्लैंड ने की थी वर्ल्ड कप की मेजबानी

इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को मात देकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के सीमित ओवरों के कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) ने खुलासा किया है कि टीम के उनके साथियों का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 में खेलना सोची समझी योजना का हिस्सा था और इसने उनकी टीम की विश्व कप (ICC World Cup) में पहली खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई.

एंड्रयू स्ट्रॉस ने बनाई थी रणनीति
मोर्गन ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) से यह फैसला करने की गुजारिश की थी क्योंकि उनका मानना था कि वैश्विक प्रतियोगिता में होने वाले दबाव की बराबरी सिर्फ आईपीएल में की जा सकती है. मोर्गन ने ‘क्रिकबज इन कंवर्सेशन’ पर हर्षा भोगले को कहा, ‘आईपीएल में खेलना स्ट्रॉस की योजना का हिस्सा था. मैंने उनसे यह फैसला करने का आग्रह किया था क्योंकि अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला में चैंपियन्स ट्रॉफी या विश्व कप के दबाव को दोहराना मुश्किल है.’

स्ट्रॉस ने दी थी आईपीएल खेलने की अनुमति
उन्होंने कहा, ‘उसने मेरे से पूछा कि इसमें अलग क्या है. एक तो आप विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलते हो तो आप से काफी अपेक्षाएं होती हैं. अगर आप आईपीएल में खेलते हैं तो वहां अलग तरह का दबाव और अलग तरह की उम्मीदें होती हैं. कभी कभी आप इससे बच नहीं सकते और आपको इससे निपटने का तरीका ढूंढना होता है. ’




इंग्लैंड ने अपनी सरजमीं पर पहली बार जीता था वर्ल्ड कप
इंग्लैंड ने पिछले साल घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड को हराकर अपना पहला विश्व कप खिताब जीता था. मोर्गन ने कहा कि आईपीएल खिलाड़ियों को उनकी सहज स्थिति से बाहर निकलकर प्रदर्शन करने में मदद करता है.

भारतीय कप्तान करने जा रहे हैं शादी, आठ साल पहले विदेशी गर्लफ्रेंड से की थी सगाई
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के टीम सेलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा- 20 खिलाड़ियों की टीम में 22 तेज गेंदबाज

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहली बार गुरुवार को घरेलू मैदान पर वनडे मैच खेलने वाली है. आय़रलैंड और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच यह वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. जैव सुरक्षित बबल के बीच खेले जाने वाली इस सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है इसलिए मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading