लाइव टीवी

Coronavirus : गौतम गंभीर भड़के, कहा-खुद भी जाएंगे, परिवार को भी ले जाएंगे, जेल भेजो ऐसे...

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 7:18 PM IST
Coronavirus : गौतम गंभीर भड़के, कहा-खुद भी जाएंगे, परिवार को भी ले जाएंगे, जेल भेजो ऐसे...
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भाजपा सांसद हैं. (साभार: PTI)

भारत (India) में करीब 400 से अधिक लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, जबकि दुनियाभर में ये आंकड़ा 4 लाख तक पहुंचने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 7:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है. देश में इस महामारी से सात लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या भी 400 के पार पहुंच गई है. रविवार 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में जनता कर्फ्यू लगाया गया था, जिसमें लोग सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक घरों से बाहर नहीं निकले थे. कोरोना वायरस के खिलाफ दुनियाभर में चल रही जंग के बीच अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ा बयान दिया है.

सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प
टीम इंडिया के पूर्व उपकप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अलग रहने के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरा भारत लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. ज्यादातर लोगों ने घर में रहते हुए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन किया.

गंभीर बोले-पूरे समाज के लिए खतरा न बनें



इस बारे में अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट किया, ‘खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे. क्वारेंटाइन (पृथक) या जेल! पूरे समाज पर खतरा न बनें और घर पर रहें! जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! ज़रूरी सेवायें देने वाले परेशान न हों इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें. जय हिंद.’

बीसीसीआई ने भी लोगों से घरों में रहने की अपील
कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनियाभर में करीब 15,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि भारत के 19 राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा की है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी लोगों से घर में रहने का आह्वान किया है. बीसीसीआई ने कहा कि अगर आप दुनिया के करोड़ों लोगों के लिए खेलने का सपना देखते हैं तो यही समय है. यही मौका है.’

बड़ी खबर : कोरोना वायरस की चपेट में ICC, लेना पड़ा ये फैसला

मैच खेलकर जैसे ही ड्रेसिंग रूम लौटी टीम, मिली खिलाड़ी के मरने की खबर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर