सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछा गया एमएस धोनी पर सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 6:05 PM IST
सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछा गया एमएस धोनी पर सवाल, क्या आपको पता है जवाब?
परीक्षा में पूछा गया एमएस धोनी पर सवाल (AP)

एमएस धोनी (MS Dhoni) का चेन्नई से खास नाता है वो आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की कप्तानी करते हैं अब तो तमिलनाडु की सरकारी परीक्षाओं (TNPSC) में माही पर सवाल भी पूछे जाने लगे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 6:05 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं लेकिन वो लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. धोनी का जलवा इस तरह का है कि सरकारी परीक्षाओं में भी उनपर सवाल पूछे जा रहे हैं. रविवार को हुई तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) की परीक्षा में एक सवाल धोनी से जुड़ा हुआ पूछा गया.

ये था धोनी पर सवाल
Tamil Nadu Public Service Commision (TNPSC) की परीक्षा का 112वां प्रश्न धोनी पर था, जिसमें पूछा गया- अगर क्रिकेट खिलाड़ी धोनी की बल्लेबाजी औसत पहले 30 मैचों में 72 थी और 31वें मैच में उनकी औसत बढ़कर 73 हो गई तो उन्होंने 31वें मैच में कितने रन बनाए? ट्विटर पर इस सवाल का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है जिसपर कमेंट कर फैंस ने सही जवाब भी दिए हैं.

TNPSC की परीक्षा में एक सवाल धोनी से जुड़ा हुआ पूछा गया


इस सवाल का सही जवाब है 103 रन. कई फैंस ने इसका जवाब सही दिया है. बता दें तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) में 15 लाख लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें 200 सवाल पूछे गए.

धोनी के फैंस ने दिए जवाब


IIT मद्रास की परीक्षा में भी पूछा गया धोनी पर सवाल
Loading...

बता दें एमएस धोनी (MS Dhoni) से जुड़े सवाल पहले भी परीक्षाओं में पूछे गए हैं. इसी साल 6 मई को आईआईटी मद्रास की परीक्षा में भी धोनी पर सवाल पूछा गया था.

IIT मद्रास की परीक्षा में पूछा गया था सवाल (ICC)


सेमेस्टर परीक्षा में छात्रों से सवाल किया था कि कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालिफायर मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए या गेंदबाजी? इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल (ICC) ने इस प्रश्न की तस्वीर भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी.

एम एस धोनी ने इन दिनों क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है. उन्होंने  वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाए सेना के साथ ट्रेनिंग की. इसके बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली टी20 सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया.

IND vs WI : ऋषभ पंत ने 11 मैचों में ही तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट के बराबर पहुंचे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...