Home /News /sports /

quinton de kock and kl rahul set new ipl record for highest opening wicket partnership

क्विंटन डि कॉक-केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास, ओपनिंग में बनाया IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी ने IPL के 66वें मुकाबले में पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की. (PIC-LSG/Instagram)

केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी ने IPL के 66वें मुकाबले में पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की. (PIC-LSG/Instagram)

Quinton de Kock and KL Rahul highest opening wicket partnership: आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले अब खत्म होने वाले हैं. लीग के 66वें मुकाबले में क्विंटन डि कॉक और केएल राहुल की जोड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की. इस हाई स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में केकेआर को 2 रन से हार मिली. लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि केकेआर की टीम अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) और केएल राहुल (KL Rahul) की जोड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल (IPL) के 66वें लीग मुकाबले में 210 रनों की साझेदारी की. यह आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इस टी20 लीग में यह पहला मौका है जब किसी टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरा और उसके सलामी बल्लेबाजों ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में क्विंटन डि कॉक ने 70 गेंदों पर नाबाद 140 रनों की बेजोड़ पारीखेली. डि कॉक के टी20 करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है. कप्तान केएल राहुल ने दूसरे छोर से डि कॉक का भरपूर साथ दिया. राहुल नाबाद 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आईपीएल में ओवरऑल किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की बात करें तो, यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

यह भी पढ़ें:केएल राहुल ने लगातार 5वीं बार पार किया 500 का आंकड़ा, खतरे में डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड

‘आज मैं एक दर्शक था…’ डि कॉक की T20 करियर की बेस्ट पारी को देखकर केएल राहुल ने कुछ यूं की तारीफ

बेयरस्टो और वॉर्नर के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त 

इससे पहले ओपनिंग में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड जॉनी बेयरस्टा और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी के नाम था, जिन्होंने साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाए थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 185 रन जोड़े थे. साल 2017 में गौतम गंभीर और क्रिस लिन की जोड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए गुजरात लॉयंस के खिलाफ पहले विकेट के लिए 183 रन जोड़े थे.

आईपीएल में सर्वोच्च निजी स्कोर के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचे 

आईपीएल की ओपनिंग में चौथी बड़ी साझेदारी में भी केएल राहुल शामिल रहे हैं. राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए साल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 183 रन की साझेदारी की थी. डि कॉक आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में क्रिस गेल और ब्रैंडन मैकुलम क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

केएल राहुल ने लगातार पांचवें सीजन 500 के आंकड़े पर पहुंचे 

केएल राहुल आईपीएल के पांच सीजन में 500 या इससे अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. इससे पहले यह उपलब्धि विराट कोहली और शिखर धवन हासिल कर चुके हैं. राहुल ने लगातार पांच सीजन पांच सौ या इससे अधिक रन बनाए हैं जबकि विराट और धवन ने अलग अलग सीजन में यह कारनामा किया है.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Number Game, Quinton de Kock

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर