लाइव टीवी

Video: क्विंटन डीकॉक ने बल्लेबाज को झांसा देकर किया रन आउट, आ गई धोनी की याद!

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 12:32 PM IST
Video: क्विंटन डीकॉक ने बल्लेबाज को झांसा देकर किया रन आउट, आ गई धोनी की याद!
डीकॉक ने दिखाई धोनी जैसी विकेटकीपिंग!

दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग म्‍जांसी सुपर लीग (Mzansi Super League) में क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने दिखाई अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 12:32 PM IST
  • Share this:
साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) को उनकी धमाकेदार ओपनिंग के लिए जाना जाता है. वो अपनी बल्लेबाजी से अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लय बिगाड़ देते हैं लेकिन इस बार वो अपनी विकेटकीपिंग को लेकर सुर्खियों में हैं. क्विंटन डीकॉक इस वक्त साउथ अफ्रीका में चल रही टी20 लीग म्‍जांसी सुपर लीग (Mzansi Super League) में खेल रहे हैं और वो केपटाउन ब्लिट्स के कप्तान भी हैं. डीकॉक ने 17 नवंबर को डरबन हीट के खिलाफ हुए मैच में अपनी जबर्दस्त विकेटकीपिंग स्किल्स से टीम को जीत दिला दी और साथ ही दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) भी फैंस को याद आ गए.

डीकॉक ने दिखाई धोनी जैसी कला
क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने डरबन हीट के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में अपनी विकेटकीपिंग का जलवा दिखाया. डीकॉक ने मैच के 18वें ओवर में डरबन के ऑलराउंडर एंजेले फेहलुकवायो को झांसा देकर रन आउट किया. इस ओवर में फेहलुकवायो ने सिसांदा मिगाला की गेंद पर लॉन्ग ऑफ की ओर शॉट खेला, गेंद फील्डर के पास गई और उसने डीकॉक की ओर थ्रो फेंका.

डीकॉक ने फेहलुकवायो को किया रन आउट


इस दौरान डीकॉक (Quinton de Kock) ने गेंद उनकी तरफ ना आने की एक्टिंग की. बल्लेबाज को लगा कि फील्डर ने गेंद को बॉलिंग एंड पर फेंका है, हालांकि ऐसा नहीं था. गेंद डीकॉक के पास आ रही थी लेकिन वो अपनी भाव-भंगिमा से बल्लेबाज को झांसा दे रहे थे. तभी डीकॉक ने गेंद को पकड़ तुरंत विकेट पर दे मारा और फेहलुकवायो रन आउट हो गए. बता दें डीकॉक ने बिलकुल एमएस धोनी की तरह बल्लेबाज को रन आउट किया. साल 2017 में धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल को भी इसी तरह रन आउट किया था.

 




View this post on Instagram




 

De Kock Does a Dhoni !


A post shared by cricket Videos (@cricket.latest.videos) on






डरबन को मिली हार
बता दें क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) के इस रन आउट की वजह से उनकी टीम को जीत मिली. फेहलुकवायो के विकेट के बाद डरबन को 2 ओवर में 27 रन बनाने थे लेकिन उनकी टीम 16 रन ही बना सकी और केपटाउन ने मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ही केपटाउन ब्लिट्स 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में नंबर 1 पर बनी हुई है. उसने 4 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं.

धोनी को रिलीज कर रही है सीएसके की टीम! इस सवाल पर फ्रेंचाइजी ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर