Home /News /sports /

ब्रेंडन टेलर के फिक्सिंग खुलासे के बाद आर अश्विन ने बताया- बचने के लिए क्‍या करना चाहिए?

ब्रेंडन टेलर के फिक्सिंग खुलासे के बाद आर अश्विन ने बताया- बचने के लिए क्‍या करना चाहिए?

ब्रेंडन टेलर के मैच फिक्सिंग के खुलासे के बाद भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने बताया कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए क्‍या करना चाहिए. (AFP)

ब्रेंडन टेलर के मैच फिक्सिंग के खुलासे के बाद भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने बताया कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए क्‍या करना चाहिए. (AFP)

ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) के मैच फिक्सिंग के खुलासे के बाद भारतीय गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने बताया कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए क्‍या करना चाहिए. टेलर ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि एक भारतीय बिजनेसमैन ने उन्हें धोखे से कोकीन जैसा नशीला पदार्थ दिया और बाद में ब्लैकमेल किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने मैच फिक्सिंग का खुलासा करके सनसनी फैला दी है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर दावा किया कि एक भारतीय बिजनेसमैन ने उन्हें धोखे से कोकीन जैसा नशीला पदार्थ दिया और बाद में ब्लैकमेल किया. इस खुलासे के बाद भारतीय गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने बताया कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए क्‍या करना चाहिए. अश्विन ने टेलर की पोस्‍ट को रीट्वीट करके कहा कि सभी के लिए ये सावधानी बरतने वाली बात है. उन्‍होंने कहा कि ऐसी स्थिति में जब कोई विकल्‍प न बचा हो तो बेहतर होगा कि वहां से उठकर चले जाना चाहिए.

भारतीय गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने कहा कि जागरुकता फैलाओ, ज्‍यादातर समय पोकर टेबल पर हमें दांव लगाने या छोड़कर चले जाने का विकल्‍प दिया जाता है. ये जरूरी है कि हम खेल छोड़ दें और टेबल से उठकर चले जाएं. ब्रेंडन टेलर के परिवार को ताकत मिले.

ब्‍लैकमेल के लिए बनाया वीडियो
टेलर ने दावा किया कि घटना अक्टूबर 2019 में हुई, जब जिम्बाब्वे के खिलाड़ी वित्तीय संकट से जूझ रहे थे. उसी समय, एक भारतीय व्यवसायी ने प्रायोजक और जिम्बाब्वे में एक टी20 टूर्नामेंट शुरू करने को लेकर उनसे संपर्क किया.

भारत को वनडे सीरीज में हराने के बाद साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा- जय श्री राम

IPL 2022: ‘सुपर जायंट्स’ से है लखनऊ फ्रेंचाइजी का पुराना कनेक्शन, 5 साल पहले टीम खेल चुकी फाइनल

क्रिकेटर को उनकी भारत यात्रा के लिए 15 हजार डॉलर की राशि भी दी गई थी. टेलर ने खुलासा किया कि वह ऐसा था कि जिम्बाब्वे क्रिकेट ने 6 महीने से फीस भुगतान नहीं किया गया था. यह संदिग्ध था कि क्या जिम्बाब्वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रख पाएगा. इसलिए उन्‍होंने भारत की यात्रा की. वे उनके साथ बैठे भी. डिनर भी किया. उसी दौरान धोखाधड़ी से उन्हें ड्रग्स का सेवन कराया और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए पूरी घटना का वीडियो भी बना लिया.

Tags: Brendon Taylor, Cricket news, Match fixing, R ashwin

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर