अश्विन का खुलासा, टीम में जगह बनाने के लिए खुद से कर रहे हैं लड़ाई

अश्विन का खुलासा, टीम में जगह बनाने के लिए खुद से कर रहे हैं लड़ाई
आर अश्विन विदेश में जडेजा से ज्यादा सफल गेंदबाज हैं

आर अश्विन (R Ashwin) ने पिछले कुछ समय में विदेशी दौरों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने कहा कि वह टीम में जगह बनाने के लिए सिर्फ खुद से ही प्रतिद्वंद्विता कर रहे हैं. विदेशों में पिछले कुछ समय से अश्विन का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा है और उसकी तुलना लगातार उनके घरेलू प्रदर्शन से होती है. अश्विन भारत के सबसे कामयाब स्पिन गेंदबाजों में शामिल है. हालांकि वह पिछले कुछ सालों में एशिया से बाहर केवल एक ही सीरीज खेल पाए हैं.

विदेशी दौरों पर भी घरेलू प्रदर्शन पर मापा जाता है
आर अश्विन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, 'एक चीज है जो बिल्कुल सच है कि मैं अपने ही बनाए बेंचमार्क से लड़ रहा हूं. जितने भी मैच मैंने अपने देश और अपने लिए जीते हैं, जितने मैचों में हम सफल हुए हैं, मुझे विदेशी दौरों पर भारत (India) के प्रदर्शन के अनुसार ही मापा जाता है, जो कि बड़ी बात है.'

आसान नहीं है घरेलू प्रदर्शन को विदेशों में दोहराना
अश्विन ने कहा है, 'इंग्लैंड में काफी मैच खेलने के बाद मुझे एहसास हुआ है कि स्पिनर के लिए विदेशी परिस्थितियों में गेंदबाजी करना और घरेलू प्रदर्शन को दोहराना आसान नहीं होता. पहली बात ये है कि आपको सही समय पर सटीक और अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत होती है. इसके अलावा  आपको थोड़े से भाग्य की भी जरूरत होती है. 2014 (दिसंबर 2013) के बाद जब मैं दक्षिण अफ्रीका के मैच में खेला था, तो मैंने अपने नंबरों पर बहुत गंभीरता से विचार किया और अच्छा सुधार भी किया था. .' 2016 में वेस्टइंडीज (West Indies)के दौरे के बाद अश्विन ने एशिया के बाहर 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 27.65 के औसत से 44 विकेट चटकाए हैं.



आईपीएल में दिल्ली से खेलने वाले थे अश्विन
अश्विन काफी समय से टी20 और वनडे टीम से बाहर है. हालांकि वह आईपीएल का नियमित हिस्सा रहे हैं. इस आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले थे. माना जा रहा था कि इस साल वह दिल्ली की कप्तानी करने वाले थे. पिछले साल वह किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे. हालांकि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को इस साल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. भारत में तीन मई तक का लॉकडाउन जारी है जिसके दौरान किसी भी मैच का आयोजन संभव नहीं है.

Role Model:6 साल की उम्र में सपनों के पीछे दौड़ पड़ीं दीपा, सपाट पैरों ने रोकी राह, फिर ओलिंपिक में रचा इतिहास

दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण जा चुकी हैं हजारों जानें, यहां अब भी दर्शकों की मौजूदगी में हो रहे हैं मैच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज