होम /न्यूज /खेल /ऋतुराज गायकवाड़ के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल, स्टार क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

ऋतुराज गायकवाड़ के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल, स्टार क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

ऋतुराज गायकवाड़ शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह बनाने में नाकाम दिख रहे हैं (PIC: AP)

ऋतुराज गायकवाड़ शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह बनाने में नाकाम दिख रहे हैं (PIC: AP)

रविचंद्रन अश्विन का मानना ​​है कि भारत एक ऐसा देश बनता जा रहा है, जहां क्रिकेट खेलना मुश्किल होता जा रहा है. अश्विन ने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऋतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म किया है.
ऋतुराज गायकवाड़ ने 5 मैचों में अपने 220 के शानदार औसत से 660 रन बनाए.
ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में दोहरा शतक भी जड़ा है.

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 12 महीने से भी कम समय बचा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने वरिष्ठ सदस्यों के आसपास खिलाड़ियों का एक पूल बनाना शुरू कर दिया है और इसने युवाओं और अन्य खिलाड़ियों को अपनी दावेदारी पेश करने का मौका दिया है. सबसे आगे चलने वालों में एक निश्चित नाम ऋतुराज गायकवाड़ हैं, जिनकी हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में शानदार फॉर्म ने सभी को हैरान कर दिया है. उनके इस शानदार परफॉर्मेंस को देखने के बाद हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर वह भारत के वनडे सेटअप का हिस्सा क्यों नहीं हैं? और इस सवाल का जवाब टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने दे दिया है.

ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में केवल पांच मैचों में सलामी बल्लेबाज ने 220 के शानदार औसत से 660 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था. प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में वह एक ओवर में सात छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. जबकि भारतीय क्रिकेट के किसी अन्य युग में इस तरह के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप राष्ट्रीय सेटअप में तुरंत वापसी होती, लेकिन एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा को देखते हुए गायकवाड़ को थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

PHOTOS: आंद्रे रसेल की बीवी जैसिम लोरा ने पहनी ट्रांसपेरेंट पैंट, फैन्स बोले- सुपर हॉट

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 25 साल के इस खिलाड़ी की तारीफ की, लेकिन उनका मानना ​​है कि प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना उनके लिए काफी मुश्किल होगा. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”चूंकि वह (गायकवाड़) भारत से हैं, वह किसकी जगह लेंगे? रिप्लेस भी नहीं करते, लेकिन देखिए किससे मुकाबला कर रहे हैं. शिखर धवन, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और हमारे पास ऋषभ पंत भी ओपनिंग कर रहे हैं.”
IND vs BAN: बॉलीवुड हीरोइनों से कम नहीं हैं बांग्लादेश के क्रिकेटरों की पत्नी, जानें हर एक की लवस्टोरी

उन्होंने आगे कहा, ”भारत वास्तव में क्रिकेट खेलने के लिए एक मुश्किल देश बनता जा रहा है. मेरा मतलब है, एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा तेज हो रही है.और ऋतुराज इसे तेज नहीं कर रहे हैं. उन्होंने मजे के लिए रन बनाए हैं. अद्भुत, बहुत बढ़िया, ऋतुराज गायकवाड़.”

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं और पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे, जब उन्होंने फ्रेंचाइजी का खिताब जीता था. अश्विन ने आगे कहा, ”मुझे यकीन है कि सीएसके के सभी प्रशंसक बेहद खुश हैं. कुछ ही समय की बात है ऋतुराज गायकवाड़ पूरी दुनिया में शोहरत कमाएंगे.”

Tags: BCCI, Ravichandran ashwin, Ruturaj gaikwad, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें