वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में खेलेंगे अश्विन, टीम इंडिया से रहेंगे दूर

अश्विन के लिए यह दूसरा मौका है जब वह इंग्लिश काउंटी में खेलने वाले हैं, इससे पहले वह 2017 सत्र में वॉरेस्टरशायर की तरफ से चार मैचों में खेले थे

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 7:40 PM IST
वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में खेलेंगे अश्विन, टीम इंडिया से रहेंगे दूर
आर अश्विन दूसरी बार काउंटी खेलने वाले हैं (pti)
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 7:40 PM IST
भारत के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के बाद अब भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लिश काउंटी में खेलते नजर आएंगे. वह नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलकर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘हां, अश्विन इस सत्र में नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलेगा. सीओए ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि केंद्रीय अनुबंध वाले क्रिकेटरों को अगर पेशकश मिलती है तो उनके पास काउंटी क्रिकेट में खेलने का स्वत: अधिकार होगा.’

उन्होंने कहा, ‘अश्विन का करार लगभग हो चुका है. इसके लिए अब केवल एनओसी पर सीईओ के हस्ताक्षर की जरूरत है.’ उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के हैंपशायर की तरफ से खेलने के बाद अब अश्विन की बारी है जो नाटिंघमशर की तरफ से छह डिवीजन-1 काउंटी मैचों में खेलेंगे. इस काउंटी टीम से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड भी खेलते हैं.

आर अश्विन वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं है. (pti)
आर अश्विन वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं है. (pti)


रहाणे और पुजारा भी खेलेंगे काउंटी

अश्विन के लिए यह दूसरा मौका है जब वह इंग्लिश काउंटी में खेलने वाले हैं. इससे पहले वह 2017 सत्र में वॉरेस्टरशायर की तरफ से चार मैचों में खेले थे. अभी रहाणे, अश्विन और चेतेश्वर पुजारा (यॉायर्कशर के साथ तीन साल का अनुबंध) का काउंटी क्रिकेट में खेलना तय है. अगर सब कुछ अनुकूल रहा तो उमेश यादव और इशांत शर्मा भी कुछ मैचों में खेल सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा ने यॉर्कशायर से तीन साल का कांट्रैक्ट किया है. वर्ल्ड कप के बाद टीम को वेस्टइंडीज से टेस्ट मैच खेलना है. टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी जून से जुलाई के बीच कम से कम चार काउंटी मैच खेलेंगे.  भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पिछले साल सरे की ओर से खेलने वाले थे, लेकिन पीठ की चोट के कारण वे ऐसा नहीं कर सके थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...