लाइव टीवी

बिग बैश लीग में हुआ अनोखा कारनामा, बिल्ली ने कप्तान को ही कर दिया प्लेइंग इलेवन से बाहर

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 3:39 PM IST
बिग बैश लीग में हुआ अनोखा कारनामा, बिल्ली ने कप्तान को ही कर दिया प्लेइंग इलेवन से बाहर
रेचेल हेंस को उनकी ही पालतू बिल्ली लिली ने अनजाने में काट लिया था,

सिडनी थंडर की कप्तान के साथ ऐसा वाकया हुआ जो इससे पहले क्रिकेट की दुनिया में शायद ही सुना गया हो

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 3:39 PM IST
  • Share this:
सिडनी. क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर अजीबोगरीब वाकये होते ही रहते हैं. मगर इस बार क्रिकेट के मैदान के बाहर एक खिलाड़ी के साथ ऐसा चौकाने वाला हादसा हुआ है, जिसे सुनकर आपको शायद ही यकीन होगा. ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना बिग बैश लीग में सिडनी थंडर की कप्तान रेचेल हेंस (Rachael Haynes) के साथ हुई. इसका नतीजा ये रहा कि रेचेल अपनी टीम के एक अहम मुकाबले से बाहर हो गईं और इस मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.
दरअसल, रेचेल हेंस को उनकी ही पालतू बिल्ली लिली ने अनजाने में काट लिया था, जिसके चलते उनके पैर में इन्फेक्शन हो गया. इसके चलते रेचेल पर्थ स्कोर्चर्स के खिलाफ मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सकीं, जिसमें सिडनी थंडर को शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस चोट का खुलासा बाद में हुआ.

rachael haynes, cat, big bash league, Sydney Thunder skipper, Australia cricket team, रेचेल हेंस, बिल्ली, बिग बैश लीग, सिडनी थंडर कप्तान, आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
बिल्ली के काटने से रेचेल हेंस के पैर में इन्फेक्शन हो गया


लड़ाई खत्म करवा रही थी रेचेल

सिडनी थंडर की गेंदबाज हना डार्लिंगटन ने बताया कि रेचेल अपनी पालतू बिल्ली लिली और एक जंगली पशु के बीच लड़ाई को खत्म कर रही थी, तभी अनजाने में लिली ने रेचेल के पैर में काट लिया. हना ने कहा कि आप इस तरह की चीजों का बिल्कुल भी अनुमान नहीं लगाते. इस लिहाज से ये हादसा काफी अजीब है. हालांकि रेचेल हेंस इस तरह के हादसे की शिकार होने वाली पहली खिलाड़ी नहीं हैं. उनसे पहले साल 2018 में आस्ट्रेलिया के डीआर्सी शॉर्ट भी ऐसे ही एक वाकये का सामना कर चुके हैं. शॉर्ट अपने पालतू डॉग के साथ खेल रहे थे, तभी अचानक ही उसने शॉर्ट को काट लिया, जिसके बाद उन्हें टांके तक लगवाने पड़े थे.

अगले मैच के लिए तैयार हेंस
इस चोट के चलते रेचेल हेंस (Rachael Haynes)  पर्थ स्कोर्चर्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकीं. इस मैच में सिडनी थंडर को सात रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में सिडनी थंडर को 152 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम बेहद मामूली अंतर से जीत दर्ज करने में विफल रही. टीम के लिए ताहिला विल्सन ने नाबाद 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उनका ये प्रयास टीम को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुआ. हालांकि विल्सन का प्रदर्शन इसलिए भी खास है क्योंकि ये उनका डेब्यू मैच था.
Loading...

rachael haynes, cat, big bash league, Sydney Thunder skipper, Australia cricket team, रेचेल हेंस, बिल्ली, बिग बैश लीग, सिडनी थंडर कप्तान, आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
सिडनी थंडर की टीम


रेचेल हेंस (Rachael Haynes)  अब पर्थ स्कोर्चर्स के खिलाफ अगले मैच में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उनकी वापसी से टीम को निश्चित ही काफी फायदा होगा. सिडनी थंडर की टीम मौजूदा समय में अंक तालिका में बीच में अटकी हुई है. सिडनी थंडर के कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने कहा कि डॉक्टरों ने रेचेल हेंस को खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. वह बेहतरीन कप्तान हैं और इस सीजन में उन्होंने बेहतरीन तरीके से टीम की अगुआई की है. हालांकि एक ओर जहां हेंस की टीम में वापसी हो रही है, वहीं सिडनी थंडर को युवा खिलाड़ी लिचफील्ड की कमी खलेगी जो दसवीं के एग्जाम की तैयारी कर रहीं हैं.

वहीं सिडनी थंडर के खिलाफ पर्थ स्कोर्चर्स की टीम में एक बदलाव किया गया है. स्थानीय बल्लेबाज एमी एगर को पीएपा क्लेरी की जगह टीम में शामिल किया गया है. क्लेरी को फील्डिंग करते वक्त पैर में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी के चलते टीम से बाहर होना पड़ा.

मैच फिक्सिंग मामले में 2 साल के बैन के बाद ICC ने शाकिब अल हसन को किया ’गायब’

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ये काम तो आ जाएगी बड़ी आफत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...