होम /न्यूज /खेल /बिल्ली की लड़ाई के कारण पहुंचीं अस्पताल, टीम से भी होना पड़ा था बाहर, अब विश्व कप में किया कमाल

बिल्ली की लड़ाई के कारण पहुंचीं अस्पताल, टीम से भी होना पड़ा था बाहर, अब विश्व कप में किया कमाल

रेचेल हेंस महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. (PIC-Cricket.au.com/Instagram)

रेचेल हेंस महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. (PIC-Cricket.au.com/Instagram)

Rachael Haynes T20 World Cup 2022: बाएं हाथ की बैटर रेचेल हेंस ने मौजूदा महिला विश्व कप में 450 से ज्यादा रन बनाए. उन्ह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी सलामी बल्लेबाज रेचेल हेंस (Rachael Haynes) के लिए मौजूदा विश्व कप 2022 (Women World Cup) शानदार रहा है. हेंस ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 68 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अलीसा हीली (Alyssa Healy) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी कर टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. यह महिला विश्व कप में किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

रेचेल हेंस ने अपनी इस पारी में 93 गेंदों पर 7 चौके लगाए. 35 साल की बाएं हाथ की बैटर हेंस वहीं खिलाड़ी हैं जिन्हें कुछ समय पहले उनकी पालतू बिल्ली लिली ने अनजाने में काट लिया था. बाद में उन्हें एक मुकाबले से भी बाहर होना पड़ा था. हेंस मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज हैं.

हेंस ने महिला विश्व कप 2022 के 9 मैचों में 62 से ज्यादा की औसत से कुल 497 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए. हेंस का बेस्ट स्कोर 130 रन रहा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस समय खिताबी मुकाबले में आमने सामने हैं. दोनों टीमें 34 साल बाद विश्व कप के फाइनल में भिड़ रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम सातवीं बार जबकि इंग्लैंड की टीम छठी बार खिताबी मुकाबला खेल रही है.

यह भी पढ़ें:AUS vs ENG Women’s World Cup Final Live Updates: एलिसा हीली 150 रन के पार, बेथ मूनी ने भी जड़ा अर्धशतक

बिल्ली की लड़ाई के दौरान हुई थीं घायल
साल 2019 में सिडनी थंडर की गेंदबाज हना डार्लिंगटन ने बताया था कि रेचेल हेंस अपनी पालतू बिल्ली और एक जंगली जानवर के बीच लड़ाई को खत्म कराने की कोशिश में घायल हो गई थीं. उस समय अनजाने में बिल्ली लिली ने हेंस के पैर में काट लिया. उनके पैर में इंफेक्शन हो गया था. जिसके बाद उन्हें महिला बिग बैश लीग के एक अहम मुकाबले से बाहर होना पड़ा था. उस समय हेंस सिडनी थंडर टीम की कप्तान थीं. बिल्ली के काटने की वजह से वह पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खेल पाई थीं. इस मुकाबले में सिडनी थंडर को हार का सामना करना पड़ा था. रेचेल हेंस की चोट का खुलासा बाद में हुआ था.

रेचेल हेंस का क्रिकेट करियर 

रेचेल हेंस ने 6 टेस्ट मैचों में 34 से ज्यादा की औसत से 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 383 रन बनाए हैं जिसमें 98 रन उनका बेस्ट स्कोर है. 76 वनडे में हेंस ने 2517 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं. हेंस का वनडे में सर्वोच्च निजी स्कोर 130 रन है. 75 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में रेचेल ने 793 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 69 रन उनका बेस्ट स्कोर है.

Tags: Alyssa Healy, Australia, Australia vs England, England, Womens World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें