Home /News /sports /

radha yadav on 13th rankings in icc women bowlers pooja vastrakar also up after ind vs sl series

राधा यादव को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. (AFP)

लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. (AFP)

भारत की लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव ने श्रीलंका के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी20 सीरीज में 4 विकेट हासिल किए. इसी के दम पर वह गेंदबाजों की सूची में 7 पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं. भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 2-1 से जीता था.

अधिक पढ़ें ...

दुबई. श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की लेफ्ट आर्म स्पिनर स्पिनर राधा यादव आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) महिला टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं. आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 4 विकेट हासिल करने के बाद राधा गेंदबाजों की सूची में 7 पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं. भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 2-1 से जीता था.

बल्लेबाजों की तालिका में श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू तीन मैचों में 139 रन बनाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं. उन्होंने दाम्बुला में अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. वह हरफनमौला खिलाड़ियों (All Rounder Rankings) की सूची में भी दो स्थान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं.

इसे भी देखें, ENG vs NZ: मैच के दौरान आपस में भिड़े दर्शक, खूब चले लात-घूंसे- VIDEO

भारत की स्मृति मंधाना (चौथे), जेमिमा रोड्रिग्स (14वें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (18वें) ने बल्लेबाजी सूची में अपने स्थान बरकरार रखे हैं. रैंकिंग में आगे बढ़ने वाली अन्य भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर हैं, जो 30 पायदान ऊपर चढ़कर 32वें स्थान पर पहुंच गयी हैं. रेणुका ठाकुर 83 स्थान की छलांग लगाकर 97वें स्थान पर पहुंच गई हैं. वस्त्राकर और रेणुका ने टी20 श्रृंखला में दो-दो  विकेट हासिल किए.

इस बीच, श्रीलंका की अनुष्का संजीवनी बल्लेबाजों में चार पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गयी हैं. टीम की स्पिनर ओशादी रणसिंघे (11 पायदान के फायदे से 26वें), सुगंधिका कुमारी (नौ पायदान के फायदे से 40वें स्थान पर) और इनोका रणवीरा (16 पायदान के सुधार के साथ 47वें) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है.

Tags: Hindi Cricket News, ICC Rankings, Indian women cricketer, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर