SL VS WI: रहकीम कॉर्नवाल ने दूसरे टेस्ट में 9वें नंबर पर आकर ठोके 73 रन, श्रीलंका मेजबान टीम से 218 रन पीछे

वेस्टइंडीज के स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 93 गेंद पर 73 रन बनाए. (west indies cricket/twitter)

वेस्टइंडीज के स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 93 गेंद पर 73 रन बनाए. (west indies cricket/twitter)

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा में चल रहे दूसरे टेस्ट(SL VS WI 2nd Test) में कैरेबियाई स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने शानदार बल्लेबाजी की. 9वें नंबर पर उतरे कॉर्नवाल ने 93 गेंद पर 73 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 1:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा में चल रहे दूसरे टेस्ट (SL VS WI 2nd Test) में कैरेबियाई स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने शानदार बल्लेबाजी की. 9वें नंबर पर उतरे कॉर्नवाल ने 93 गेंद पर 73 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. उनका स्ट्राइक रेट 80 का रहा. जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से अच्छा माना जाएगा. रहकीम ने कप्तान क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 188 गेंदों में 103 रन की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप की बदौलत ही वेस्टइंडीज पहली पारी में 354 रन बना सका. ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 126 रन बनाए.

कॉर्नवाल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में भी अर्धशतक लगाया था. ये उनकी पहली टेस्ट फिफ्टी थी. तब कॉर्नवाल ने 85 गेंद पर 61 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और दो छक्के लगाए थे. उस मैच में 140 किलो वजनी क्रिकेटर ने गेंद से भी कमाल दिखाया था. उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में तीन विकेट झटके थे. हालांकि, मैच ड्रॉ हो गया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने ऑलराउंड खेल से सबको प्रभावित किया था.

श्रीलंका ने पहली पारी में 3 विकेट पर 136 रन बनाए

दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीता था और उसने वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. लेकिन मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल(5) और नुक्रमाह बोनर भी इतने ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद काइल मेयर्स ने जरूर कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के साथ पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की. लेकिन मेयर्स अपने अर्धशतक से एक रन पहले ही आउट हो गए. इसके बाद आए जर्मेन ब्लैकवुड भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर वेस्टइंडीज के विकेट गिरते गए. एक वक्त 222 पर टीम के 7 विकेट गिर चुके थे. यहां अल्जारी जोसेफ और रहकीम कॉर्नवाल ने कप्तान ब्रैथवेट के साथ मिलकर टीम की पारो को संभाला और स्कोर 354 रन तक पहुंचाया. श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 71 रन देकर तीन विकेट लिए.
इसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं. लाहरू थिरिमाने ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. धनंजय डी सिल्वा(23) और दिनेश चंडीमल(34) रन पर खेल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज