IND vs SL: राहुल द्रविड़ भारत की जीत पर बोले-हार से भी फर्क नहीं पड़ता, लड़ाई ज्यादा महत्वपूर्ण

IND vs SL: राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारत ने श्रीलंका में वनडे सीरीज जीती . (फोटो-AFP)

India vs Sri Lanka: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अगुवाई में भारतीय टीम ने श्रीलंका (Ind vs SL) के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दूसरे वनडे के हीरो दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार रहे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (India vs Sri Lanka) ने मुश्किल हालात में शानदार जीत दर्ज किया. भारती की जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ड्रेसिंग रूम में युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए शानदार भाषण दिया. बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में मैच के बाद के दृश्यों का वीडियो साझा किया, जहां द्रविड़ सभी युवा भारतीय क्रिकेटरों को संबोधित कर रहे थे. द्रविड़ ने कहा कि श्रीलंका (Ind vs SL) को तीन विकेट से हराना एक शानदार प्रयास था, लेकिन अगर भारत यह मैच हार जाता तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं होती. भारत ने अंत तक जो लड़ाई दिखाई, वह उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है.

    उन्होंने कहा, ‘‘ जाहिर है मैच के परिणाम के मामले में हम सही जगह रहे. यह अविश्वसनीय और शानदार है, लेकिन अगर हम मैच हार भी जाते तो यह संघर्ष पूरी तरह से शानदार था. आप सभी ने बहुत अच्छा किया. ’’ दीपक चाहर की जबरदस्त बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से मात दी. चाहर ने नाबाद 69 रनों की पारी खेली और भुवनेश्वर (19*) के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी कर भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई. हालांकि द्रविड़ ने कहा कि यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का समय नहीं है.

    द्रविड़ ने कहा, “यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का समय नहीं है. हम इस बारे में अपनी बैठकों में बात करेंगे, जब हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे. लेकिन जब आप पूरे मैच को देखें तो टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा था. गेंदबाजी में बहुत सारे अच्छे प्रदर्शन थे. यह एक शानदार टीम प्रदर्शन था."

    यह भी पढ़ें:

    IND vs SL, 2nd ODI: दीपक चाहर ने विकेट लेने के बाद मैदान पर लगाए ठुमके, देखें शानदार Video

    IND vs SL: जीत के जश्‍न में डूबी टीम इंडिया, होटल में चला 'सुर संग्राम', देखें Video

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने कहा था कि वे (श्रीलंका) वापसी करेंगे, हमें पता था कि हमें विरोधी टीम का सम्मान करना होगा. उनसे ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद थी क्योंकि वे भी एक अंतरराष्ट्रीय टीम हैं. उन्होंने वापसी की लेकिन हमने एक चैंपियन टीम की तरह जवाब दिया.’’ इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर और चाहर भी मैच को लेकर अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं.

    मैच में 53 रन की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार ने कहा, ‘‘मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं जिन मैचों का हिस्सा रहा हूं, उसमें मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा मुकाबला रहा. यह मेरी आंखों के सामने हुआ यह एक अविश्वसनीय जीत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ भुवी और डीसी (चाहर) की बल्लेबाजी के बारे में हम बात करते रहे हैं. आज उन्होंने खुद को साबित किया यह पूरी टीम का प्रयास था. ’’

    चाहर ने चुटिले अंदाज में कहा, ‘‘ हर बार गेंदबाजी करने के बाद हमें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता था. आज मिला अच्छा लगा 50 ओवर क्षेत्ररक्षण करने के बाद मैंने लगभग 25 ओवर तक बल्लेबाजी की.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.