राहुल द्रविड़ की एक सलाह ने बदल दी इशान किशन की जिंदगी, विराट कोहली भी हुए कायल

IND vs ENG: इशान किशन के धमाके के पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ! (PC-इशान किशन-राहुल द्रविड़ इंस्टाग्राम)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में हुए 5 टी20 की सीरीज (Ind vs Eng T20 Series) के दूसरे मैच में इशान किशन ने धमाका कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज और झारखंड के कप्तान इशान किशन अपने डेब्यू टी20 मैच में ही छा गए. किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 32 गेंद में पांच चौके और चार छक्के की मदद 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 22 वर्षीय इस बेखौफ बल्लेबाज का हर कोई कायल हो गया है. किशन डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं और इस पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

    आईपीएल से हैं जबरदस्त फॉर्म में
    इशान किशन पिछले आईपीएल से ही बेहद अलग तरह के खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं और इसके पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ है.आईपीएल 2020 में इशान किशन ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे. इशान किशन का औसत 57 से ज्यादा का रहा और उनके बल्ले से कुल 4 अर्धशतक निकले. इशान किशन ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया था. इशान किशन ने खुलासा किया था कि उन्होंने राहुल द्रविड़ से अपनी बल्लेबाजी पर बात की थी जिसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें ज्यादा बड़ी पारियां खेलने के लिए ऑफ साइड का खेल बेहतर करना होगा. इशान किशन ने राहुल द्रविड़ की सलाह पर पूरी तरह से अमल किया.

    किशन ने आईपीएल के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपना दम दिखाया था. बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने पहले ही मैच में 94 गेंदों में 173 रन ठोके थे. इशान किशन ने अपनी पारी में 11 छक्के और 19 चौके लगाए. अब उनका यही फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ भी देखने को मिला.

    यह भी पढ़ें:

    IND VS ENG: विराट कोहली ने नाबाद 73 रन ठोक दिलाई भारत को जीत, तोड़े 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

    माइकल वॉन ने टीम इंडिया की फील्डिंग का उड़ाया मजाक, फिर बटलर ने विराट का कैच छोड़ इंग्लैंड को हरवाया मैच

    विराट कोहली हुए कायल
    विराट कोहली ने मैच खत्म होने के बाद कहा, 'दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान रहा. इशान ने स्पेशल इनिंग खेली. उसने खेल को विरोधी टीम से दूर कर दिया. अगर आप आईपीएल में क्वालिटी गेंदबाजों के सामने आक्रामक होकर खेलते हैं तो आप ऐसे ही पारी खेलोगे.' भारतीय कप्तान ने कहा कि इशान ने सोच-समझ कर शॉट खेला और आप उसे लापरवाही भरा शॉट नहीं कह सकते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.