राहुल द्रविड़ के एक ईमेल ने बदल दी थी केविन पीटरसन की दुनिया, स्टार खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

राहुल द्रविड़ के एक ईमेल ने बदल दी थी केविन पीटरसन की दुनिया, स्टार खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा
केविन पीटरसन ने मांगी थी मदद (फाइल फोटो )

केविन पीटरसन (Kevin Peitersen) ने स्पिन गेंदबाजी खेलने में हो रही परेशानी पर मांगी थी मदद

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 3:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने रिटायरमेंट के बाद कोचिंग की राह पकड़ ली थी. आईपीएल (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बाद वह इंडिया ए और अंडर19 टीम के कोच बने. उनकी सलाह ने की खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में मदद की. सिर्फ युवा भारतीय खिलाड़ी ही नहीं राहुल द्रविड़ की सलाह ने स्टार खिलाड़ियों के लिए सही साबित हुई. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Peitersen) ने अपनी बल्लेबाजी पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के प्रभाव की सराहना करते हुए कहा है कि स्पिन को कैसे खेला जाए इसे लेकर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज की सलाह ने उनके लिए नए रास्ते खोल दिए.

आईपीएल के अनुभव से मिली मदद
पीटरसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उनके अनुभव, द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ खेलने से उन्हें अपने शॉट में इजाफा करने में मदद मिली. पीटरसन पूर्ववर्ती डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी आईपीएल टीमों की ओर से खेले.

द्रविड़ ने ईमेल लिखकर दी थी सलाह
इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा, ‘द्रविड़ ने मुझे सबसे खूबसूरत ईमेल लिखा, स्पिन खेलने की कला के बारे में बताया और तब से मेरे सामने नई दुनिया थी.’ वर्षों से एकदिवसीय बल्लेबाजी में आए बदलाव पर चर्चा के दौरान पीटरसन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, ‘सबसे अहम यह है कि गेंद को फेंके जाते ही हम उसकी लेंथ को देखें- स्पिन का इंतजार करें और अपना फैसला करें.’



एक जैसे कैप्‍शन के साथ सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने शेयर की तस्‍वीर, फैंस ने यहां तक लगा लिया दिमाग

कोरोना वायरस के बावजूद सुपरहिट होगा आईपीएल 2020, जानिए दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम क्यों है खास

इंग्लैंड के स्टार रहे हैं केविन पीटरसन
इंग्लैंड की ओर से 2004 से 2014 के बीच दस साल के अपने करियर के दौरान पीटरसन दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक रहे विशेषकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में. पीटरसन ने 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाए जबकि 136 वनडे में 40.73 की औसत से 4440 रन बटोरे. पीटरसन ने कहा कि उनके सुर्खियां बटोरने वाला ‘स्विच हिट’ शॉट में युवावस्था में घंटों स्क्वाश खेलने की भी भूमिका थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading