राहुल द्रविड़ पर BCCI ने लिया बहुत बड़ा फैसला, दिया ये पद!

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने नया पद सौंपा है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 10:48 PM IST
राहुल द्रविड़ पर BCCI ने लिया बहुत बड़ा फैसला, दिया ये पद!
भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने नया पद सौंपा है.
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 10:48 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के लिए बीसीसीआई ने एक बहुत बड़ा फैसला लेते हुए राहुल द्रविड़ को अहम जिम्मेदारी सौंपी है. बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट एकेडमी का 'हेड ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन' बना दिया है. आपको बता दें बीसीसीआई बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी को भारत के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में बदलना चाहती है, जिससे युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा होने वाला है.

ये होगा द्रविड़ का रोल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड बनने के बाद राहुल द्रविड़ सभी ऐज ग्रुप के कोचिंग डेवलेपमेंट प्रोग्राम तैयार करेंगे. इसके अलावा द्रविड़ पर महिला क्रिकेट को लेकर भी रणनीति बनाने की जिम्मेदारी होगी. द्रविड़ सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि फीजियो और कंडिशनिंग ट्रेनर्स के लिए भी एक खास प्रोग्राम तैयार करेंगे.

राहुल द्रविड़


द्रविड़ ने निखारा है टैलेंट

आपको बता दें राहुल द्रविड़ ने बतौर इंडिया-ए और अंडर 19 टीम के कोच जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. उनकी कोचिंग में ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने इंडिया ए के कई खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए तैयार किया है. इनमें से एक मयंक अग्रवाल हैं जो फिलहाल इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. ऋषभ पंत के क्रिकेट को अलग लेवल पर पहुंचाने का श्रेय भी द्रविड़ को ही जाता है.

आपको बता दें नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में स्थिति है. एनसीए की स्थापना साल 2000 में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डुंगरपुर ने की थी. इस क्रिकेट एकेडमी का सीधा लक्ष्य टैलेंटेड खिलाड़ियों को और निखारकर भारतीय टीम में भेजना है. अब इस एकेडमी से राहुल द्रविड़ भी जुड़ गए हैं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट का भविष्य आप उज्ज्वल ही मानिए.
Loading...

वर्ल्ड कप: कीवियों को इस तरह जाल में फंसाएंगे विराट कोहली! 
वर्ल्‍ड कप में पहले बैटिंग करने वालों की मौज, टूटे रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 9:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...