Home /News /sports /

'हर किसी को मौका मिलेगा..' राहुल द्रविड़ ने अपने रूम में बुलाया, बात की और कहा- फिट नहीं तो आराम करें

'हर किसी को मौका मिलेगा..' राहुल द्रविड़ ने अपने रूम में बुलाया, बात की और कहा- फिट नहीं तो आराम करें

India vs New Zealand: राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड सीरीज से बतौर मुख्‍य कोच अपना काम शुरू करेंगे. (AFP)

India vs New Zealand: राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड सीरीज से बतौर मुख्‍य कोच अपना काम शुरू करेंगे. (AFP)

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने न्यूजीलैंड सीरीज (IND vs NZ) के लिए चुने गए हस खिलाड़ी को अलग-अलग बुलाया और उनसे मानसिक और शारीरिक फिटनेस की स्थिति के बारे में पूछा. इतना ही नहीं, द्रविड़ ने साथ ही कहा कि यदि वे फिट महसूस नहीं कर रहे हैं और अगर आवश्यक हो तो आराम करें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच बनाया गया है. नियमित कोच बनाए जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज (IND vs NZ) द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की पहली सीरीज होगी. कीवी टीम भारत का दौरा करेगी जहां वह 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. राहुल द्रविड़ पहले से युवाओं को तैयार करने में भूमिका निभा रहे थे. वह पहले भारत-ए के कोच और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक भी रहे. अपने करियर में 500 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले राहुल द्रविड़ पर अब अहम जिम्मेदारी है. यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया उनके मार्गदर्शन में कैसा प्रदर्शन करती है.

    राहुल युवाओं से बेहतर संवाद करते हैं और इसके कई उदाहरण हैं. अब जब उन्हें हेड कोच बनाया गया तो उन्हें सभी खिलाड़ियों से निजी तौर पर बातचीत की और उन्हें भरोसा दिया कि आगामी सीरीज में मौका दिया जाएगा. बीसीसीआई ने शुक्रवार को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान किया. सूत्रों के मुताबिक, द्रविड़ ने खिलाड़ियों से वन टू वन बातचीत की यानी सभी को बुलाया और निजी तौर पर सभी से बात की.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी से परेशान आकाश चोपड़ा, बोले- मुझे डर लग रहा है

    सूत्रों के मुताबिक, द्रविड़ ने प्रत्येक खिलाड़ी को अलग-अलग बुलाया और उनसे मानसिक और शारीरिक फिटनेस की स्थिति के बारे में पूछा. इतना ही नहीं, द्रविड़ ने साथ ही कहा कि यदि वे फिट महसूस नहीं कर रहे हैं और अगर आवश्यक हो तो आराम करें. द्रविड़ ने सभी से बातचीत के दौरान उन्हें भारतीय टीम में उनकी जगह मिलने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने कहा कि भले ही युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करें या सीनियर खिलाड़ी बेहतर करें, हर खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा. साथ ही इस बारे में संक्षिप्त बातचीत की कि वह खुद और भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी से क्या उम्मीद कर रहे हैं.

    द्रविड़ के करियर की बात करें तो उन्होंने 164 टेस्ट, 344 वनडे और 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अपने करियर में खेला है. उन्होंने टेस्ट में 36 शतक और 63 अर्धशतकों की बदौलत कुल 13288 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे में 12 शतक और 83 अर्धशतक जमाए और कुल 10889 रन बनाए. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम 23794 रन दर्ज हैं.

    न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम –  रोहित शर्मा( कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्य़कुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर