होम /न्यूज /खेल /राहुल द्रविड़ बन सकते हैं अगले हेड कोच, रवि शास्त्री की जगह के लिए सबसे प्रबल दावेदार: रीतिंदर

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं अगले हेड कोच, रवि शास्त्री की जगह के लिए सबसे प्रबल दावेदार: रीतिंदर

राहुल द्रविड़ श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे. (PTI)

राहुल द्रविड़ श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे. (PTI)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के हेड कोच बनाए गए हैं. ऐसा दूसरी बार है कि वह भारतीय टीम के साथ कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे. इस बीच पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने कहा है कि द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जगह ले सकते हैं. द्रविड़ साल 2014 में बल्लेबाजी सहायक के तौर पर इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम के साथ गए थे.

    भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन-तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज होनी है. रवि शास्त्री इंग्लैंड दौरे पर हैं और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के साथ हैं जो पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अगस्त से खेलेगी. बीसीसीआई ने इसी के चलते द्रविड़ को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी दी है. द्रविड़ इससे पहले 2015-2019 तक भारत ए और अंडर-19 टीमों के साथ काम कर चुके हैं. वह फिलहाल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

    इसे भी पढ़ें, सबा करीम ने बताया, वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप जीत के लिए नंबर-1 टीम

    भारत के पूर्व ऑलराउंडर रीतिंदर सिंह का मानना है कि द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं. उन्होंने इंडिया न्यूज से बातचीत के दौरान कहा, 'द्रविड़ की नियुक्ति अस्थायी नहीं है. वह भारत के अगले कोच बनने की तैयारी में हैं. राष्ट्रीय टीम के साथ शास्त्री की आखिरी सीरीज आईसीसी का आयोजन हो सकता है क्योंकि उनका अनुबंध इस साल के अंत में समाप्त हो जाएगा. द्रविड़ फिर शास्त्री की जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे.'

    भारत के लिए 18 वनडे खेलने वाले रीतिंदर ने कहा, 'हमें यह स्वीकार करना होगा कि शास्त्री ने कोच के रूप में अच्छा काम किया है. उनका राष्ट्रीय टीम के साथ करार भी खत्म हो रहा है लेकिन इसके बारे में सोच सकते हैं- एक अस्थायी व्यवस्था और वह भी राहुल द्रविड़? मुझे लगता है कि यह असंभव है. अगर वह मुख्य कोच के रूप में श्रीलंका जा रहे हैं तो यह स्पष्ट संकेत है कि वह कोच बनने की कतार में खड़े हैं. अगर कोई है जो रवि शास्त्री की जगह ले सकता है तो वह शख्स राहुल ही हो सकते हैं.' 2000 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली मोहम्मद कैफ की कप्तानी वाली टीम के सदस्य रहे सिंह ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है.

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Rahul Dravid, Ravi shastri

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें