Home /News /sports /

rahul dravid epic reply to reporter what is your take on bazball question after england beat india in edgbaston test

राहुल द्रविड़ से हार के बाद 'बैजबॉल' पर पूछा सवाल, जानिए- रिपोर्टर से क्या बोले टीम इंडिया के कोच?

India vs England Edgbaston Test: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने 'बैजबॉल' से जुड़े सवाल पर मजेदार जवाब दिया. (ICC Twitter)

India vs England Edgbaston Test: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने 'बैजबॉल' से जुड़े सवाल पर मजेदार जवाब दिया. (ICC Twitter)

India vs England Edgbaston Test: एजबेस्टन टेस्ट में भारत की हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ से इंग्लैंड टीम के 'बैजबॉल क्रिकेट' को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया. दरअसल, ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कोच बनने के बाद से ही 'बैजबॉल' शब्द हर जगह सुनाई दे रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट के पहले तीन दिन टीम इंडिया का दबदबा था. लेकिन आखिरी 2 दिन में इंग्लैंड ने पूरी कहानी बदल दी और आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए मैच अपनी मुठ्ठी में कर लिया. मैच में इंग्लैंड की वापसी के बाद से ही लगातार एक शब्द बार-बार आ रहा था, वो था ‘बैजबॉल’. अब सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर इस शब्द का क्या मतलब है और यह किसने और क्यों दिया और इंग्लैंड की टीम से इसका क्या कनेक्शन? इसके बारे में तफ्सील से बात किसी और खबर हैं. अभी इतना बता दें कि यह शब्द गढ़ा है इंग्लैंड के नए कोच ब्रैंडन मैकुलम ने. बैज उनका निकनेम है और यह एक विचार या सोच है, जिसके जरिए इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज की नाकामी को भुलाकर दोबारा पटरी पर लौटी है.

इसी वजह से भारत के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी इसी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मजेदार सवाल पूछा गया. लेकिन, द्रविड़ ने भी इस पर बड़ा मजेदार जवाब.

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से हार झेलने के बाद राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे. उनके एक भारतीय रिपोर्टर ने पूछा, लोग ‘बैजबॉल’ के बारे में काफी बातें कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि यह क्रिकेट को पूरी तरह बदलकर रख देगा. एक कोच के तौर पर आपका इसे लेकर क्या सोचना है? इस सवाल पर द्रविड़ थोड़ी देर चुप रहे. फिर मुस्कुराते हुए बोले मुझे नहीं पता कि यह क्या है? उनके ऐसा कहते ही पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठा. हालांकि, बाद में द्रविड़ ने अपना जवाब पूरा किया.

इंग्लैंड की टीम कमाल का क्रिकेट खेल रही: द्रविड़
द्रविड़ ने इंग्लैंड की टीम की तारीफ करते हुए कहा, “मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि पिछले कुछ महीनों में वे जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं, वह वास्तव में शानदार रहा है. इंग्लिश टीम लक्ष्य का पीछा करने में बेमिसाल रही है. इंग्लैंड में चौथी पारी में टारगेट का पीछा करना कभी आसान नहीं रहा है. आप किसी भी ब्रांड का क्रिकेट खेलने चाहते हों. यह बहुत सारे खिलाड़ियों पर निर्भर करता है और वर्तमान में वे किस तरह की फॉर्म में हैं, यह भी अहम होता है. जब खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में होते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से अधिक सकारात्मक क्रिकेट खेलते हैं. जैसा कि हमने पहली पारी में किया था, जिसमें जडेजा और पंत अच्छा खेल रहे थे.”

WTC Points Table: एजबेस्टन की हार से क्या टीम इंडिया के फाइनल की राह होगी मुश्किल? जानें पॉइट्ंस टेबल में कितना हुआ बदलाव

जॉनी बेयरस्टो का रिलेशनशिप स्टेटस पर सस्पेंस, 4 साल पहले ब्रिटिश मॉडल-एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था नाम

‘बैजबॉल’ क्रिकेट ने बदली इंग्लैंड की तकदीर
अब आपको बताते हैं कि कैसे बैजबॉल के दम पर इंग्लिश क्रिकेट दोबारा पटरी पर लौटा. दरअसल, इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद इंग्लैंड का कोच और कप्तान बदलने की मांग उठी और फिर ब्रैंडन मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच बने. शुरुआत में सभी के मन में यह सवाल था कि टी20 का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज टेस्ट टीम को कैसे कोचिंग देगा. लेकिन उनके कोच बनते और बेन स्टोक्स के कप्तानी संभालते ही इंग्लैंड की टीम का कायापलट हो गया और उसके लिए टेस्ट क्रिकेट बैजबॉल क्रिकेट बन गया और नतीजा सबके सामने है. इंग्लैंड ने पिछले चार टेस्ट 250 प्लस का स्कोर चेज करते हुए जीते.

Tags: Ben stokes, Brendon McCullum, India Vs England, Rahul Dravid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर