Home /News /sports /

rahul dravid interacts with players from northeast and plate group

राहुल द्रविड़ फिर पहुंचे एनसीए, जूनियर खिलाड़ियों से की मुलाकात, लक्ष्मण ने कही बड़ी बात

राहुल द्रविड़ एनसीए के प्रमुख रह चुके हैं. (VVS Laxman Twitter)

राहुल द्रविड़ एनसीए के प्रमुख रह चुके हैं. (VVS Laxman Twitter)

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ अभी टीम से दूर हैं. अधिकतर खिलाड़ी टी20 लीग आईपीएल में खेल रहे हैं. टीम को जून में साउथ अफ्रीका से 5 मैचों की टी20 सीरीज घर में खेलनी है.

बेंगलुरु. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने शुक्रवार को यहां नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में पूर्वोत्तर और प्लेट ग्रुप के क्रिकेटरों से बातचीत की. भारत के अंडर -19 कोच और एनसीए प्रमुख के रूप में युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने का अनुभव रखने वाले द्रविड़ ने इन खिलाड़ियों के साथ 45 मिनट तक बातचीत की. ये खिलाड़ी यहां एशेज विजेता गेंदबाजी कोच ट्राय कूली सहित विश्वस्तरीय कोच की देखरेख में शिविर में हिस्सा ले रहे हैं. यह प्रशिक्षण शिविर 18 अप्रैल को शुरू हुआ था और यह 12 मई को समाप्त होगा.

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने कहा, ‘खिलाड़ियों के लिए यह यादगार बातचीत रही. यह सीजन लगभग 45 मिनट तक चला.’ एनसीए में द्रविड़ की जगह लेने वाले और लंबे समय से उनके साथी वीवीएस लक्ष्मण भी इस बातचीत का हिस्सा थे. वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया कि मेरे अच्छे दोस्त और भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का बहुत बहुत आभार, जिन्होंने बेंगलुरु में एनसीए शिविर में भाग ले रहे पूर्वोत्तर और प्लेट ग्रुप के खिलाड़ियों से बात करने के लिए समय निकाला. मुझे विश्वास है कि खिलाड़ियों ने इस अवसर का पूरा फायदा उठाया होगा.

आईपीएल से दूर हैं द्रविड़

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ अभी आईपीएल से दूर हैं. टी20 लीग के मुकाबले 29 मई को खत्म होंगे. इसके बाद टीम इंडिया को घर में साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलनी है. 5 मैचों की सीरीज 9 से 19 जून तक खेली जाएगी. इस साल टी20 एशिया कप के मुकाबले श्रीलंका में होने हैं. लेकिन वहां अभी इसके आयोजन को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही है. अंतिम निर्णय होना बाकी है.

PBKS vs LSG: मयंक अग्रवाल सिर्फ टॉस जीतकर ही खुशी से झूम उठे, वजह है खास, VIDEO

राहुल द्रविड़ के लिए यह साल अहम रहने वाला है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. भारतीय टीम 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. इतना ही नहीं टीम 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर सकी है. नए कप्तान रोहित शर्मा पर भी दारोमदार होगा. हालांकि आईपीएल 2022 में अब तक विराट कोहली और रोहित बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

Tags: BCCI, NCA, Rahul Dravid, Team india, Vvs laxman

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर