• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET RAHUL DRAVID LEFT TAXI TO TALK WITH PAKISTAN PACE BOWLER YASIR ARAFAT IN LONDON

राहुल द्रविड़ का बड़ा दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ी से मिलने के लिए छोड़ी टैक्सी

राहुल द्रविड़ का बड़ा दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ी से बातचीत करने के लिए छोड़ी टैक्सी (Prithvi Shaw/Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज यासिर अराफात (Yasir Arafat) से मिलने के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टैक्सी छोड़ दी, ये घटना 2014 की है और पाकिस्तान के खिलाड़ी ने इसका खुलासा किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक अच्छे इंसान भी हैं. राहुल द्रविड़ हर पल किसी की भी मदद करने को तैयार रहते हैं. आपको बता दें साल 2014 में राहुल द्रविड़ ने एक पाकिस्तानी खिलाड़ी से बातचीत करने के लिए अपनी टैक्सी छोड़ दी और वो उसके साथ सड़क किनारे ही 10-15 मिनट तक खड़े रहे. ये खुलासा खुद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने किया है. एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए यासिर अराफात ने राहुल द्रविड़ से जुड़ा किस्सा सुनाया.

    यासिर अराफात ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स यारी से बातचीत में कहा, 'राहुल द्रविड़ लॉर्ड्स में कमेंट्री के लिए आए थे. मैच खत्म होने के बाद वो स्टेडियम से बाहर आए और उन्होंने एक टैक्सी बुक की. वो जैसे ही टैक्सी में बैठने वाले थे मैंने उन्हें आवाज मारी- राहुल भाई.' यासिर ने आगे कहा, 'राहुल द्रविड़ मेरी आवाज सुनकर रुक गए और उन्होंने वो टैक्सी ही छोड़ दी. मैंने पाकिस्तान की ओर से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला लेकिन इसके बावजूद राहुल द्रविड़ ने मुझसे 10-15 मिनट बातचीत की. उन्होंने मुझसे मेरे क्रिकेट और परिवार के बारे में पूछा. मुझे बहुत अच्छा लगा.'

    यासिर अराफात का पहला टेस्ट शिकार थे द्रविड़
    बता दें यासिर अराफात के लिए राहुल द्रविड़ इसलिए भी बेहद खास हैं क्योंकि वो उनका पहला टेस्ट विकेट भी थे. यासिर ने भारत के खिलाफ दिसंबर 2007 में डेब्यू किया था और अपने पहले टेस्ट मैच में ही उन्होंने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था, जिसमें से एक विकेट राहुल द्रविड़ का भी था.यासिर अराफात ने कहा, 'राहुल द्रविड़ के विकेट से टेस्ट क्रिकेट का आगाज करना मेरे लिये बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं ये कह सकता हूं कि द्रविड़ का विकेट मेरे करियर का सबसे बड़ा विकेट है.' यासिर अराफात ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट मैचों में 9 विकेट हासिल किये. 11 वनडे में उन्होंने महज 4 विकेट झटके और टी20 इंटरनेशनल में वो 16 विकेट ले पाए.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: