• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • राहुल द्रविड़ की एक सलाह के बाद इशान किशन तूफानी अंदाज में बना रहे हैं रन, रोहित शर्मा से होने लगी तुलना

राहुल द्रविड़ की एक सलाह के बाद इशान किशन तूफानी अंदाज में बना रहे हैं रन, रोहित शर्मा से होने लगी तुलना

IND vs ENG: इशान किशन के धमाके के पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ! (PC-इशान किशन-राहुल द्रविड़ इंस्टाग्राम)

IND vs ENG: इशान किशन के धमाके के पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ! (PC-इशान किशन-राहुल द्रविड़ इंस्टाग्राम)

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) में अपने पहले ही मैच में इशान किशन (Ishan Kishan) ने महज 94 गेंदों में 173 रन ठोके, इसके साथ ही उन्होंने 7 कैच भी लपके

  • Share this:

    नई दिल्ली. झारखंड के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले इशान किशन (Ishan Kishan) ने एक बार फिर अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है. बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) में अपने पहले ही मैच में 94 गेंदों में 173 रन ठोके. इशान किशन ने अपनी पारी में 11 छक्के और 19 चौके लगाए. इशान किशन की इस पारी की बदौलत झारखंड ने 50 ओवर में 422 रनों का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद मध्य प्रदेश को महज 18.4 ओवर में 98 रनों पर समेट दिया.

    मैच के हीरो इशान किशन ही चुने गए क्योंकि इस युवा बल्लेबाज ने तूफानी शतक के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी अपना जलवा दिखाया. इशान किशन ने कुल 7 कैच लपके. इशान किशन पिछले आईपीएल से ही बेहद अलग तरह के खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं और इसके पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ है.

    राहुल द्रविड़ की सलाह ने इशान किशन को बदल दिया
    ऐसा नहीं है कि झारखंड का ये युवा बल्लेबाज अचानक से रन बनाने लगा है. इशान किशन पिछले साल से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल 2020 में इशान किशन ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे. इशान किशन का औसत 57 से ज्यादा का रहा और उनके बल्ले से कुल 4 अर्धशतक निकले. इशान किशन ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया था. इशान किशन ने खुलासा किया था कि उन्होंने राहुल द्रविड़ से अपनी बल्लेबाजी पर बात की थी जिसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें ज्यादा बड़ी पारियां खेलने के लिए ऑफ साइड का खेल बेहतर करना होगा. इशान किशन ने राहुल द्रविड़ की सलाह पर मेहनत की और इसके बाद उन्होंने आईपीएल और अब विजय हजारे ट्रॉफी में अपना दम दिखा दिया है.

    रोहित शर्मा से हुई इशान किशन की तुलना

    Vijay Hazare Trophy 2021: 10 साल बाद लिस्ट ए क्रिकेट में श्रीसंत की वापसी, गेंदबाजी देख फैंस ने किया सलाम

    28वें ओवर में आउट हुए इशान, नहीं तो दोहरा शतक लगाते
    बता दें इशान किशन मध्य प्रदेश के खिलाफ 28वें ओवर में आउट हो गए, नहीं तो उनके बल्ले से दोहरा शतक निकल जाता. किशन की इस बेमिसाल पारी के बाद फैंस उनकी तुलना रोहित शर्मा से भी कर रहे हैं. फैंस को रोहित शर्मा के बाद इशान किशन का पुल शॉट खूब रास आ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज