हितों के टकराव मामले में राहुल द्रविड़ की मुश्किलें बढ़ीं, 26 सितंबर को होगी पेशी

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 5:06 PM IST
हितों के टकराव मामले में राहुल द्रविड़ की मुश्किलें बढ़ीं, 26 सितंबर को होगी पेशी
राहुल द्रविड़.

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एनसीए निदेशक (NCA Director) होने के साथ इंडिया सीमेंट ग्रुप के उपाध्यक्ष भी हैं. बीसीसीआई (BCCI) संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक समय पर दो पदों पर नहीं रह सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 5:06 PM IST
  • Share this:
बीसीसीआई (BCCI) के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन ने दिग्गज क्रिकेटर और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ को उनके खिलाफ लगाए गए हितों के टकराव के आरोपों के संदर्भ में 26 सितंबर को मुंबई में पेश होने के लिए कहा है. इस महीने के शुरू में उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायधीश जैन ने मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत मिलने पर द्रविड़ को लिखित में जवाब देने के लिए कहा था.

एनसीए निदेशक और इंडिया सीमेंट के उपाध्‍यक्ष हैं द्रविड़
गुप्ता की शिकायत के अनुसार द्रविड़ कथित तौर पर हितों के टकराव के दायरे में आते हैं क्योंकि वह एनसीए निदेशक होने के साथ इंडिया सीमेंट ग्रुप के उपाध्यक्ष भी हैं जो कि आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की मालिक है. बीसीसीआई संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक समय पर दो पदों पर नहीं रह सकता है.

बीसीसीआई कर्मचारी पर भी है आरोप

जैन ने पीटीआई से पुष्टि की कि द्रविड़ को 26 सितंबर को होने वाली सुनवाई में अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है. बीसीसीआई कर्मचारी मयंक पारिख भी हितों के टकराव के मामले का सामना कर रहे हैं और वह भी उसी दिन अपना पक्ष रखेंगे.

rahul dravid, conflict of interest, bcci, dk jain, nca director, india cements, राहुल द्रविड़, हितों का टकराव, बीसीसीआई,
बीसीसीआई संविधान के तहत कोई व्‍यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता.


द्रविड़ ने दी थी सफाई
Loading...

द्रविड़ ने इस मामले में पिछले दिनों अपने जवाब में खुद का बचाव किया है और कहा कि वह अपने नियोक्ता इंडिया सीमेंट से बिना वेतन के अवकाश पर हैं. उनका आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स से कोई लेना देना नहीं है.

इस मामले में पिछले दिनों बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (Coa)की सदस्य डायना इडुल्जी (Diana Edulji) ने स्वीकार किया था कि बीसीसीआई (BCCI) के दैनिक संचालन में हितों के टकराव को लागू करने में व्यावहारिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐेसे में इन मुद्दों को लेकर ‘श्वेत पत्र’ (White Paper) तैयार किया जाएगा.

इडुल्जी और उनके साथी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) रवि थोडगे ने पूर्व राष्ट्रीय कप्तानों दिलीप वेंगसरकर और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) (स्काइप के जरिये) सहित पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों से मुलाकात की और उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढा समिति के विवादास्पद नियम से हो रही ‘समस्या’ पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें-

रोहित शर्मा को नहीं खिलाने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, कहा-ऐसे ही बल्लेबाजी करना...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...