कुलदीप यादव को टीम से बाहर करने पर राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात, बताया क्यों नहीं बना पाए जगह

कुलदीप यादव पर राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कह दी (फोटो-AFP)

कुलदीप यादव पर राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कह दी (फोटो-AFP)

भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली, चयनकर्ताओं ने अश्विन, जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के तौर पर चार स्पिनर चुने. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बाहर करने के मुद्दे पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रतिक्रिया दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड दौरे के लिए जो 20 खिलाड़ी चुने हैं उसमें कुलदीप यादव नहीं हैं. कुलदीप यादव को बाहर करने के मुद्दे पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने सवाल खड़े किये. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें महज 1 मैच खिलाया गया और उसके बाद वो टीम से ही बाहर हो गए. कुलदीप यादव को टीम से बाहर करने के मुद्दे पर राहुल द्रविड़ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है कि टीम इंडिया ने पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन तय कर रखी है और उसी के मुताबिक उन्होंने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम चुनी है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने कहा, 'टीम में संतुलन तो दिखाई दे रहा है. ये 20 सदस्यीय टीम है. सिर्फ एक खिलाड़ी को मेरिट के आधार पर चुना जा सकता था वो थे कुलदीप यादव. लेकिन वो थोड़ा पीछे रह गए. साथ ही जिस तरह का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर कर रहे हैं. टीम इंडिया इसी तरह का संतुलन चाहती है.'

अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर हैं भविष्य!

बता दें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज ने जडेजा की गैरमौजूदगी में 3 मैचों में 27 विकेट चटकाए थे. द्रविड़ के मुताबिक सुंदर के पास भी बल्लेबाजी करने की क्षमता है. सुंदर और अक्षर पटेल एक तरह से अश्विन और जडेजा का विकल्प बनकर सामने आए हैं. भारत के पास जो चार स्पिन गेंदबाज हैं वो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, जो कि कुलदीप नहीं कर सकते. बता दें टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. उससे पहले टीम इंडिया 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.
श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिये सीरीज का कार्यक्रम

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज