होम /न्यूज /खेल /

ईडन गार्डन्स में आमने-सामने खड़े दिखे 2 भारतीय दिग्गज, कभी साथ किया था डेब्यू, BCCI की तस्‍वीर वायरल

ईडन गार्डन्स में आमने-सामने खड़े दिखे 2 भारतीय दिग्गज, कभी साथ किया था डेब्यू, BCCI की तस्‍वीर वायरल

राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली सोशल डिस्टैंसिंग बनाए हुए और मास्क पहने आमने-सामने खड़े दिखे. (Twitter/BCCI)

राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली सोशल डिस्टैंसिंग बनाए हुए और मास्क पहने आमने-सामने खड़े दिखे. (Twitter/BCCI)

कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम से सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का खास रिश्ता है. उनका यह घरेलू मैदान रहा है. राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी. दोनों ही भारतीय क्रिकेट की कप्तानी संभाल चुके हैं. द्रविड़ को तो 'भारतीय क्रिकेट की दीवार' कहा जाता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टी20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) के लिए आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 16 फरवरी को खेला जाना है. इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आमने-सामने खड़े दिखे. गांगुली और द्रविड़ ने मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुलाकात की.

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की. इसमें सौरव गांगुली और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ आमने-सामने खड़े दिख रहे हैं. दोनों ने सोशल डिस्टैंसिंग के कारण दूरी बनाई हुई और साथ ही मास्क पहना हुआ है. हालांकि यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसे अभी तक 36 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है. इसके अलावा करीब 2000 बार रिट्वीट किया गया है.क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके साथ एक कैप्शन साझा किया है.

इसे भी देखें, क्रिकेटर्स को बड़ी सुविधाएं देने में जुटा BCCI, एनसीए को नया रूप मिलेगा, 3 मैदान भी बनेंगे

तस्वीर के कैप्शन में बीसीसीआई ने लिखा, ‘जब भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी ईडन गार्डन्स में मिले.’ दोनों की दिग्गजों के बीच यह मुलाकात काफी अलग थी. दोनों ही भारत की कप्तानी संभाल चुके हैं. गांगुली की गिनती तो देश के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में होती है जबकि राहुल द्रविड़ को ‘भारतीय क्रिकेट की दीवार’ कहा जाता है.

राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था. वहीं, गांगुली का इस मैदान से खास रिश्ता है क्योंकि उनका यह घरेलू मैदान रहा है. द्रविड़ और गांगुली ने एक ही टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. गांगुली और द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ जून 1994 में लॉर्ड्स के मैदान पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. गांगुली ने उस मैच में शतक लगाया था और राहुल द्रविड़ ने 95 रन की पारी खेली थी.

भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया. अब उसकी नजरें टी20 सीरीज में भी इसी तरह का कमाल करने की है. टी20 सीरीज के तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ही खेले जाएंगे.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Rahul Dravid, Sourav Ganguly

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर