लाइव टीवी

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जड़ा छक्का तो भड़क गए राहुल द्रविड़, कही ऐसी बात कि बदल गई जिंदगी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 7:05 PM IST
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जड़ा छक्का तो भड़क गए राहुल द्रविड़, कही ऐसी बात कि बदल गई जिंदगी
जब श्रेयस अय्यर का सिक्स देख भड़क गए थे द्रविड़

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को बेहद ही शांत स्वभाव का माना जाता है लेकिन वो श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को पहली बार खेलते देख भड़क गए थे

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. हालांकि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बल्लेबाज की आक्रामकता देख भड़क गए थे और उसे पैवेलियन में बुलाकर थोड़ी डांट भी लगा दी थी. यहां बात हो रही है टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  की जिन्होंने एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया है. श्रेयस अय्यर ने बताया कि जब राहुल द्रविड़ ने उन्हें पहली बार बल्लेबाजी करते देखा तो वो थोड़े नाराज हो गए थे.

अय्यर से क्यों नाराज हुए द्रविड़?
श्रेयस अय्यर ने क्रिकबज के खास कार्यक्रम में खुलासा किया कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें पहली बार चार दिवसीय मैच में खेलते देखा था. श्रेयस अय्यर दिन के आखिरी ओवर में एक स्पिनर का सामना कर रहे थे. सभी को ये उम्मीद थी कि श्रेयस अय्यर आखिरी ओवर आराम से खेलेंगे लेकिन अय्यर ने ऐसा नहीं किया. अय्यर ने बताया, 'वो चार दिवसीय मुकाबला था और राहुल द्रविड़ मुझे पहली बार देख रहे थे. वो पहले दिन का आखिरी ओवर था और मैं 30 रन के आसपास खेल रहा था. सभी को लगा कि आखिरी ओवर है और मैं आराम से खेलूंगा. हालांकि गेंदबाज ने जैसे ही गेंद मेरे पाले में फेंकी, मैंने आगे बढ़कर उसपर छक्का लगा दिया.'

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुके हैं श्रेयस अय्यर




श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बताया कि उनके स्ट्रोक को देखने के बाद सभी हैरान रह गए. राहुल द्रविड़ ने मेरे स्वभाव को पहचान लिया और वो मेरे पास आए और पूछा, 'बॉस, ये क्या है?' श्रेयस अय्यर ने कहा कि मुझे द्रविड़ की ये बात बाद में समझ आई कि आखिर वो कहना क्या चाहते थे.



श्रेयस अय्यर ने इस इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें ज्यादा आक्रामकता की वजह से टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  ने कहा कि उन्होंने एक रणजी सीजन में 1300 रन ठोक दिये थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. जब श्रेयस अय्यर ने सेलेक्टर्स से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि तुम बहुत ज्यादा आक्रामक हो. इसके बाद अय्यर ने अपने खेल में संतुलन पर काम किया. पिछले तीन सालों में अय्यर का खेल काफी बदला है. वो अपने विकेट को बचाकर खेलते हैं और मौका पड़ने पर बड़े शॉट लगाते हैं. आज श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर खेलने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. जिसकी तलाश विराट एंड कंपनी को काफी समय से थी.

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

मयंती लैंगर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगाई डांट, मैदान पर कर रहे थे बदतमीजी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading