राहुल तेवतिया को नहीं थी टीम इंडिया में चुने जाने की जानकारी, इस खिलाड़ी ने फोन पर दी खुशखबरी

तेवतिया हरियाणा की तरफ से खेलते हैं (फोटो साभार- rahultewatia20)

तेवतिया हरियाणा की तरफ से खेलते हैं (फोटो साभार- rahultewatia20)

India vs England: आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले राहुल तेवतिया एक पारी के दम पर ही रातों-रात स्टार बन गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 11:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में होने वाली 5 मैच की टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था. इस टीम में हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी जगह दी गई है. लेकिन उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की जानकारी ही नहीं थी. उन्हें यह खुशखबरी हरियाणा टीम में उनके साथी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दी. दरअसल, शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम चुनी गई. उस दिन वे विजय हजारे टूर्नामेंट खेल रहे थे. उन्हें तो यह भी नहीं पता था कि भारतीय टीम चुनी जा रही है.

तेवतिया ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मेरे पास युजवेंद्र चहल का फोन आया. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारा टीम इंडिया में सेलेक्शन हो गया है. पहले तो मुझे लगा कि चहल मजाक कर रहे हैं. लेकिन जब उन्होंने मेरे सेलेक्शन को लेकर चल रही खबर दिखाई तो मुझे इसका यकीन हुआ. मैंने सोचा नहीं था कि मुझे मौका मिलेगा. इसके बाद मोहित भैया(मोहित शर्मा) वो भी मेरे कमरे में आए और मुझे टीम में चुने जाने की जानकारी दी.

आगे का सफर चुनौतीपूर्ण रहेगा: तेवतिया

इस ऑलराउंडर ने आगे कहा कि जिंदगी ने हमेशा मेरे सामने चुनौतियां खड़ी की हैं. हरियाणा टीम में पहले से ही ऐसे तीन स्पनिर अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल और जयंत यादव हैं. जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. मुझे हमेशा से पता था कि अगर मुझे मौका मिलता है. तो उसे किसी भी कीमत में भुनाना होगा. पिछले साल आईपीएल के बाद से लोगों ने मुझे नोटिस करना शुरू किया. मुझे लगा कि अगर मैं लगातार बेहतर खेलता हूं. तो एक न एक दिन मुझे टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. उन्हें पता है कि आगे का सफर इतना आसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलेगा. यह मेरे लिए अपना खेल सुधारने का बेहतर मौका होगा.
पिछले सीजन में पंजाब के खिलाफ खेली थी यादगार पारी

आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले तेवतिया एक पारी के दम पर ही रातों-रात स्टार बन गए थे. किंग्स इलेवन पंजाब(पंजाब किंग्स) के खिलाफ एक मैच में एक वक्त वो 23 गेंद पर 17 रन बनाकर खेल रहे थे. राजस्थान की हार नजर आने लगी थी. टीम को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी. इसी मौके पर उन्होंने पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी. इसी पारी की बदौलत वे स्टार बन गए.

तेवतिया ने 68 टी20 मैचों में 42 विकेट लिए हैं और दो अर्धशतकों की बदौलत 965 रन भी बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 150 का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज