IND vs ENG: भारत को लगा एक और झटका, टी20 टीम में चुने गए राहुल तेवतिया फिटनेस टेस्ट में फेल

राहुल तेवतिया को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. (फोटो साभार-rahultewatia20)

राहुल तेवतिया को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. (फोटो साभार-rahultewatia20)

India vs England: भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के बाद राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) भी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. सीरीज 12 मार्च से अहमदाबाद में खेली जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती(Varun Chakravarthy) के बाद राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) भी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलेगा या नहीं, इस पर शंका गहरा गई है. तेवतिया को पिछले साल आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला था और उन्हें पहली बार टीम इंडिया में चुना गया था. लेकिन डेब्यू से पहले ही ये खबर सामने आ गई.

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण और तेवतिया ने फिटनेस टेस्ट के लिए तय किए बेंचमार्क को पूरा नहीं कर पाए. भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए यो-यो टेस्ट में 17.1 का स्कोर या 8 मिनट 30 सेकेंड में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेवतिया और वरुण को एक बार फिर से अपनी फिटनेस साबित करने का मौका मिलेगा. अगर दूसरी बार भी वो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो फिर उनका इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलना बेहद मुश्किल हो जाएगा. दरअसल खिलाड़ियों की शारीरिक रूप से मजबूत बनाने के लिए बोर्ड ने अपने फिटनेस बेंचमार्क में बदलाव किए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से अहमदाबाद में नए बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी20 सीरीज खेली जाएगी. सभी 5 मैच इसी मैदान पर ही खेले जाएंगे.

वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी हुए थे बाहर
वरुण चक्रवर्ती के साथ पांच महीने में दूसरी बार होगा जब वो टीम इंडिया से बाहर होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन चोट के चलते वो टीम से बाहर हो गए थे. वरुण ने पिछले सीजन में केकेआर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी.
पिछले आईपीएल में तेवतिया ने एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे


हरियाणा की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तेवतिया पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में हैं. विजय हजारे टूर्नामेंट में भी उन्होंने इसे दिखाया. राहुल ने हरियाणा के लिए इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले. इन दो मुकाबलों में उन्होंने न सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी कमाल दिखाया. उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ मैच में 73 रन बनाने के साथ ही दो विकेट भी लिए. इसके बाद इस ऑलराउंडर ने सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में भी दो विकेट लिए थे. इससे पहले उन्होंने पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ी थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: पिच विवाद पर बोले विराट- हम न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, पर यूं बहाना नहीं बनाया

पिछले आईपीएल में राजस्थान के लिए 14 मैच में 255 रन बनाने के साथ ही तेवतिया ने 10 विकेट भी झटके थे. इस दौरान उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब ( पंजाब किंग्स) के खिलाफ एक मैच में 53 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. तब उन्होंने पंजाब के गेंदबाद शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज